ताज़ा खबर
 
title-bar

MCD चुनाव नतीजे 2017: AAP के खराब प्रदर्शन पर अन्ना हजारे ने कसा तंज, कहा- केजरीवाल ने जो कहा वो नहीं किया

अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल से कहा कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी है तो उसे साबित करके दिखाओ

अन्ना हजारे व अरविंद केजरीवाल (Express File Photo)

दिल्ली नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर अन्ना हजारे ने निशाना साधा है। अन्ना हजारे ने कहा कि पार्टी की कथनी-करनी में फर्क के कारण हार हुई है। केजरीवाल ने जो कहा वह नहीं किया। जिसकी वजह से आप पर लोगों का भरोसा कम हुआ है। उन्होंने कहा, “आप पार्टी की कम सीटें आई, जोकि काफी दुख की बात है। आम आदमी पार्टी जब चुनकर आई तो दिल्ली के लोगों की अपेक्षाएं काफी ज्यादा थीं। लेकिन केजरीवाल ने अपने कहे वादे पूरे नहीं किए।” अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल से कहा कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी है तो उसे साबित करके दिखाओ।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने स्पष्ट रूप से बताया था कि अगर किसी को ईवीएम में गड़बड़ी का संदेह है तो हमारे सामने आए। जिन्होंने मशीन बनाई है उन्हें भी बुलाएंगे और फिर आप साबित करना कि क्या दोष है। अन्ना ने कहा, “उसी समय बोलना चाहिए था कि ईवीएम में क्या दोष है। बाद में बोलने से क्या होता है।”

अन्ना हजारे ने कहा, “पार्टी कह रही है कि हार का आंकलन करेंगे। ये तो पहले ही सोचना चाहिए था कि जनता को जो आश्वासन दिया है वो पूरा हो रहा है या नहीं। अब सोचने से क्या होगा। अब जनता का विश्वास कम हो गया है। ” उन्होंने कहा कि केजरीवाल को राष्ट्रीय पार्टी बनाने की बहुत जल्दी थी। अन्ना ने कहा, “मैने सुझाव दिया था कि दिल्ली में जनादेश मिला है तो पहले दिल्ली की तरफ ध्यान दो । दिल्ली को एक मॉडल राज्य बनाओ। लेकिन केजरीवाल को गोवा, पंजाब और दूसरे राज्यों की पड़ी थी।”

गौरतलब है कि एमसीडी के 272 में से 270 वार्डों के लिए 23 अप्रैल को मतदान हुआ था। दो वार्डों में उम्मीदवारों की मौत के कारण चुनाव स्थगित कर दिए गए थे। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई और भाजपा को तीनों नगर निगमों- एनडीएमसी, एसडीएमसी और ईडीएमसी में शुरूआती बढ़त मिली है। आप पर ‘‘बड़ी’’ हार का खतरा दिख रहा है।

MCD चुनाव नतीजे 2017: मोदी लहर ने किया कांग्रेस-आप का सफाया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App