ताज़ा खबर
 

अजय माकन पर शोषण का आरोप, महिला कार्यकर्ता बोली – राहुल गांधी से शिकायत करने पर शुरू हुआ सब

दिल्ली नगर निगम चुनाव 2017 से पहले कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Author Published on: April 14, 2017 5:12 PM
अजय माकन

दिल्ली नगर निगम चुनाव 2017 से पहले कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन समेत पार्टी के कुछ सीनियर नेताओं पर शोषण का आरोप लगाया है। जिस महिला ने यह आरोप लगाया है वह कांग्रेस की दिल्ली प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष रचना सचदेवा हैं। उन्होंने अजय माकन के साथ-साथ महिला मोर्चा की अध्यक्ष शोभा ओझा और पार्टी नेता नीता डिसूजा पर मानसिक शोषण और आपराधिक धमकी देने का आरोप लगाया है। तुगलक रोड पुलिस स्टेशन पर सचदेवा ने अपनी शिकायत दर्ज करवा दी है।

क्या है शिकायत: सचदेवा ने दावा किया है कि कांग्रेस के सीनियर नेता उन्हें धमकी दे रहे थे कि वह टिकट बांटने में हो रही गड़बड़ियों के बारे में किसी को कुछ ना कहें। सचदेवा का दावा है कि उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष राहुल गांधी को MCD चुनाव के लिए बांटी जा रही टिकट में हो रही गड़बड़ियों के बारे में बता दिया था। इसपर माकन और बाकी नेता सचदेवा से माफी मांगने को कह रहे थे लेकिन उन्होंने मना कर दिया।

सचदेवा से पहले कांग्रेस के सीनियर नेता और दिल्ली के पूर्व स्वास्थय मंत्री ए के वालिया ने भी दिल्ली प्रदेश कांग्रेस पर ऐसे ही आरोप लगाए थे। उन्होंने पार्टी छोड़ने की धमकी भी दी थी। हालांकि, उनको किसी तरह मना लिया गया था जिसके बाद उन्होंने पार्टी नहीं छोड़ी। वहीं माकन लगातार अपना बचाव करते रहे हैं।

23 अप्रैल को MCD चुनाव 2017 के लिए वोटिंग होनी है। 26 अप्रैल को चुनाव के नतीजे आ जाएंगे। इस बार आम आदमी पार्टी (आप) भी चुनाव लड़ रही है। वह MCD में पहली बार अपनी किस्मत आजमा रही है। दिल्ली नगर निगम में इस वक्त बीजेपी का कब्जा है। लेकिन कांग्रेस और आप दोनों ही उसे कड़ टक्कर दे रही हैं।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्ली नगर निगम चुनाव: बहुकोणीय दिख रहा पूर्वी दिल्ली का मुकाबला
2 दिल्ली नगर निगर ओपिनियन पोल: आप का कांग्रेस बिगाड़ सकती है खेल, बीजेपी को बढ़त
3 MCD चुनाव: आप को हटाने होंगे विजेंद्र गुप्ता की ‘भद्दी’ तस्वीर वाले सभी पोस्टर, चुनाव आयोग का आदेश
जस्‍ट नाउ
X