ताज़ा खबर
 

केजरीवाल ने स्कूल में मांगे थे वोट, BJP ने कहा- कक्षाओं में राजनीति खतरनाक, NCPCR ने भेजा नोटिस

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीते हफ्ते स्कूली कार्यक्रम में लोकसभा की सीटें जितवाने की अपील की थी।

arvind kejriwalदिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। (file pic)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक स्कूली कार्यक्रम में राजनीतिक भाषण देकर निशाने पर आ गए हैं। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने आम आदमी पार्टी को नोटिस भेजकर कहा है कि कक्षाओं में राजनीतिक प्रचार करना खतरनाक है। भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल के प्रचार को अपराध करार दिया है।

क्या किया था केजरीवाल नेः बीते हफ्ते केजरीवाल दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी स्थित राजकीय कन्या विद्यालय में 11 हजार नए क्लास रूम की नींव रखने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा, ‘अगर आप बच्चों से प्यार करते हैं, तो उनको वोट देना जो आपके बच्चों के लिए काम कर रहे हैं। अगर बच्चे से प्यार नहीं करते तो मोदीजी को वोट देना। मोदी ने क्लास रूम बनाकर नहीं दिया है। देशभक्ति कर लो या मोदी भक्ति कर लो, लेकिन दोनों में से एक ही कर सकते हैं। अगर हमें सात सीटों पर जीत दिला दें तो चार महीनों में ही नए कमरे बना देंगे।’ उल्लेखनीय है कि इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों में किया गया था।

विपक्ष ने लिया निशाने परः केजरीवाल के इस कदम को बीजेपी और कांग्रेस ने जमकर निशाने पर लिया। मनोज तिवारी ने कहा, ‘बच्चे देश का भविष्य हैं। उनके जीवन की इस कड़ी में आप उन्हें राजनीतिक रूप से प्रभावित नहीं कर सकते। स्कूली बच्चों के दिमाग को राजनीति में घसीटना अपराध है।’ वहीं आप की तरफ से आतिशी मार्लेना ने इसके जवाब में कहा, ‘हम ऐसे देश में रहते हैं जहां जाति, धर्म, शराब और पैसे के जरिये चुनाव जीते जाते हैं। पहली बार शिक्षा को लेकर चर्चा राजनीतिक मुद्दे के तौर पर बहस की जा रही है। यह देश को आगे ले जाने का बेहतरीन कदम है।’

Next Stories
1 डिंपल के संसदीय क्षेत्र में अखिलेश का योगी पर तंज- ‘हमारे CM बाबा हैं, वे जानते ही नहीं लैपटॉप क्या होता है’
2 इस्तीफा देने वाली MLA का आरोप- राहुल गांधी फेल, कांग्रेस कर रही जाति बांटने की राजनीति
3 महागठबंधन में कुशवाहा, शरद, मांझी समेत अन्य को 10 सीट, राहुल के दौरे पर एलान के आसार
ये पढ़ा क्या?
X