ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ का ऐसे जवाब देगी BJP, पलटवार के लिए 6 लाख लोगों से की बात

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नारे 'चौकीदार चोर है' के जवाब में दिल्ली बीजेपी अब चौकीदारों से मुलाकात कर रही है।

2019 lok sabha election : भाजपा नेता सार्वजनिक रूप से मांग रहे हैं टिकट (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019: रविवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही सभी राजनीतिक दल अपने-अपने तरीके से मतदाताओं के बीच अपनी पहुंच बनाने में जुट गए हैं। इसके मद्देनजर बीजेपी ने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ के नारे का मुकाबला करने के लिए ‘चौकीदारों’ से संपर्क किया। इसके साथ ही बीजेपी नेताओं ने अपने लोकसभा चुनाव घोषणापत्र के लिए विभिन्न वर्गों के करीब 6 लाख लोगों से सुझाव भी लिए। इस दौरान लोगों से रोजगार के बेहतर अवसर, राजधानी की वायु प्रदूषण समस्या का समाधान आदि मुद्दों पर ‘भारत के मन की बात’ अभियान के तहत बातचीत की गई।

राफेल डील को लेकर निशाना साध रही कांग्रेस: गौरतलब है कि राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार पीएम नरेंद्र मोदी के विरोध में ‘चौकीदार चोर है’ के नारा लगा रहे हैं। इसके मद्देनजर लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने करीब 6 लाख लोगों से संपर्क किया, जिनमें ‘चौकीदार’ भी शामिल हैं। एमसीडी की पूर्व मेयर और बीजेपी नेता आरती मेहरा ने बताया कि फोन कॉल और सार्वजनिक बैठकों के माध्यम से 6 लाख से अधिक लोगों से संपर्क किया गया। इस दौरान कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ नारे का जवाब देने के लिए ‘चौकीदारों’ से मुलाकात भी की गई।

गौरतलब है कि रविवार को चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। लोकसभा की कुल 543 सीटों पर 7 चरणों में चुनाव होगा। बता दें कि 11, 18, 23, 29 अप्रैल और 6, 12 और 19 मई को मतदान होंगे। इसके अलावा 23 मई को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। चुनाव कार्क्रम के ऐलान के साथ ही पूरे देश में अचार संहिता लागू हो गई है। इसके साथ ही तमाम राजनीतिक दल चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App