ताज़ा खबर
 

West Bengal Zilla Parishad, Panchayat, Gram Panchayat Election Result 2018: यहां जानें कब आएंगे पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के परिणाम

West Bengal Zilla Parishad, Panchayat, Gram Panchayat Election Result 2018 (पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव परिणाम २०१८ ): सुरक्षा के कड़े इंतजाम होने के बाद भी कुछ इलाकों में पुनर्मतदान के दौरान भी छिटपुट हिंसा की वारदात की खबरें सामने आईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिनाजपुर के ग्वालपोखर के हामदाम गांव इलाके में हिंसक झड़प हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, वह निर्दलीय उम्मीदवार था।

West Bengal Panchayat Election Result 2018: 17 मई को आएंगे पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के परिणाम (फोटो सोर्स- पीटीआई फोटो)

West Bengal Zilla Parishad, Panchayat, Gram Panchayat Election Result 2018: पश्चिम बंगाल में सोमवार को पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा के बाद बुधवार को 568 बूथों पर दोबारा मतदान कराया गया। आज हुए मतदान के दौरान राज्य में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। पंचायत चुनाव के नतीजों का ऐलान कल यानी गुरुवार (17 मई) को किया जाएगा। सोमवार को हुए मतदान के दौरान राज्य के कई इलाकों में हिंसा हो गई थी, जिसके बाद पुनर्मतदान का ऐलान किया गया था। पश्चिम बंगाल के 20 जिलों में से 19 जिलों के 568 बूथों पर बुधवार को फिर से मतदान कराए गए। उत्तर दिनाजपुर में सर्वाधिक 73 बूथों पर पुनर्मतदान कराया गया, जबकि मुर्शिदाबाद में 63, नादिया में 60, अलीपुरदौर में दो और पश्चिम बर्दवान में तीन बूथों पर पुनमतदान हुआ।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम होने के बाद भी कुछ इलाकों में पुनर्मतदान के दौरान भी छिटपुट हिंसा की वारदात की खबरें सामने आईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिनाजपुर के ग्वालपोखर के हामदाम गांव इलाके में हिंसक झड़प हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, वह निर्दलीय उम्मीदवार था। वहीं कुछ लोग घायल भी हो गए। इसके अलावा हथियारा गांव के बूथ संख्या के बीजेपी उम्मीदवार बापी मंडल भी सुबह से लापता हैं। साथ ही कुछ इलाकों से मतदातओं को वोट देने से रोके जाने की भी खबर सामने आई है।

West Bengal Panchayat, Zilla Parishad, Gram Panchayat Election Result 2018 Live Counting Online Updates

बता दें कि सोमवार को हुए पंचायत चुनाव के दौरान बंगाल के बहुत से हिस्सों में हिंसक झड़प को अंजाम दिया गया था। इन झड़पों में 13 लोगों की मौत हुई थी तो वहीं 50 के करीब लोग घायल हुए थे। कहीं थप्पड़ चले, तो कहीं पर चाकू से हमला किया गया। बूथ पर कब्जा करने, मतपेटियों को तोड़ने व झड़पों की खबरें दक्षिण व उत्तर 24 परगना, उत्तरी दिनाजपुर, नादिया, पश्चिम मिदनापुर व कूच बिहार जिलों से प्राप्त हुईं थीं। कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया व आग लगा दी गई थी। हालांकि, 58,000 मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए 60,000 से अधिक सशस्त्र जवानों और 80,000 नागरिक स्वयंसेवकों को तैनात किया गया था। हर हिंसा की घटना में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगे।

West Bengal Panchayat election result 2018 LIVE

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App