ताज़ा खबर
 

CPM के महाराष्ट्र राज्य सचिव ने की पीएम मोदी की तारीफ, पार्टी ने कर दिया निलंबित

CPM की केंद्रीय समिति के राज्य सचिव नरसैय्या आदम ने एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की प्रशंसा कर दी थी। इससे नाराज होकर पार्टी ने उन्हें 3 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया।

Author Published on: March 5, 2019 7:53 PM
सीपीएम ( फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने महाराष्ट्र राज्य सचिव नरसैय्या आदम को तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिया। बताया जा रहा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर दी थी, जिसके चलते उन्हें यह सजा मिली है। आदम पार्टी की केंद्रीय समिति से जुड़े हुए थे, जो देश में पार्टी के लिए सर्वोच्च निर्णय लेने का काम करती है।

आदम के बयान से CPM नाराजः CPM ने अपनी पार्टी के सचिव पर कड़ा रुख अपनाते हुए सोमवार को केंद्रीय समिति के राज्य सचिव को सस्पेंड कर दिया। पार्टी के मुताबिक, आदम ने एक सभा में बयान देते हुए पीएम मोदी और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की प्रशंसा की थी। पार्टी का कहना है कि आदम के इस बयान से राज्य में पार्टी की छवि खराब हुई है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने जनवरी 2018 के दौरान सोलापुर (महाराष्ट्र) में 30,000 घरों बनाने की नींव डाली थी। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश के सबसे बीड़ी कर्मचारियों के लिए यह कॉलोनी प्रदान की जाएगी।

क्या कहा आदम ने पीएम मोदी के लिएः बता दें कि नरसैय्या आदम सोलापुर में असंगठित मजदूरों को किफायती घर दिलाने के लिए काम करते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए आयोजित एक सभा में पीएम मोदी की सराहना की थी। आदम ने कहा कि वे पिछले आठ साल से गरीबों के लिए सस्ते घर बनवाने की कोशिश कर रहे थे। ऐसे में पीएम मोदी की इस योजना के लिए आभारी है। उन्होंने यह भी कहा कि एनसीपी और कांग्रेस इस योजना को कई साल से टाल रहे थे, जिसे अब मोदी सरकार ने पूरा किया। सभा में आदम ने पीएम मोदी और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की तारीफ करते हुए अपना सपना सकार होने की बात कही। उन्होंने पीएम मोदी से जल्द से जल्द फंड दिलाने की मांग भी की।

क्या है प्रधानमंत्री आवास योजनाः केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1.5 लाख लोगों को सब्सिडी के जरिए मदद करने की घोषणा की थी। इस योजना में जिन लोगों के पास अपनी जमीन है, उन्हें यह सब्सिडी दी जाएगी। वहीं, जिनके पास जमीन नहीं हैं, उन्हें सरकार 50,000 रुपए देगी और जमीन खरीदने में भी मदद करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Balakot को लेकर पीएम ने विपक्ष पर कसा तंज, कहा- वे मोदी पर सर्जिकल स्ट्राइक करने में व्यस्त हैं
2 कांग्रेस में भी हैं एक ‘मौसम वैज्ञानिक’, 17 साल बाद गुलाम नबी आजाद फिर मार सकते हैं यू-टर्न
3 2019 Lok Sabha Election: शीला दीक्षित का ऐलान- दिल्ली में नहीं होगा आप-कांग्रेस का गठबंधन
जस्‍ट नाउ
X