ताज़ा खबर
 

UP: मुख्य चुनाव अधिकारी ने चीफ सेक्रेटरी को दिया निर्देश, समाजवादी ऐंबुलेंसों से ढकें ‘समाजवादी’ शब्द

इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को चुनाव आयोग की ओर से निर्देश जारी कर दिये गए हैं। बीजेपी नेता जेपीएस राठौर की शिकायत पर आयोग ने यह निर्देश दिया।

मुख्य चुनाव अधिकारी ने दिया निर्देश। (Photo Source: Digital CM)

उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी टी. वेंकेटेश ने यूपी के मुख्य सचिव को चिट्ठी लिखकर निर्देश दिया कि वे समाजवादी ऐंबुलेंसों से समाजवादी शब्द को ढकें। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को चुनाव आयोग की ओर से निर्देश जारी कर दिये गए हैं। चुनाव के मद्देनजर आचार स‌ंहिता लागू होने के बावजूद समाजवादी स्वास्थ्य सेवा लिखी हुई एम्बुलेंस हर जगह घूम रही हैं। इसकी शिकायत मिलने पर निर्वाचन आयोग की तरफ से ये कदम उठाया गया। इससे पहले चुनाव आयोग ने अखिलेश यादव की फोटो लगे बैग और लैपटॉप बांटने पर रोक लगा दी थी। बता दें क‌ि यूपी सरकार की ज्यादातर योजनाओं में समाजवादी या अखिलेश और मुलायम सिंह की फोटो लगी है।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी के पाण्डेय ने शनिवार को बताया कि इस संबंध में आयी एक शिकायत पर उक्त कार्रवाई की गयी है। चुनाव आयोग ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिया था कि वह ‘समाजवादी’ शब्द ढ़कना सुनिश्चित कराए। पाण्डेय ने बताया कि कुल 1488 एंबुलेंस पर अंकित ‘समाजवादी’ शब्द ढ़क दिया गया है।

गौरतलब है कि साल 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में आयोग ने लखनऊ तथा नोएडा में बने स्मारकों में मायावती तथा उनके चुनाव निशान हाथी की मूर्तियां ढकने के आदेश दिए थे। बता दें कि यूपी में अब तक चार चरण के चुनाव हो चुके हैं, पांचवे चरण का चुनाव 27 फरवरी को होना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App