ताज़ा खबर
 

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने लगाए राहुल गांधी-सचिन पायलट मुर्दाबाद के नारे, जानिए क्यों आया इतना गुस्सा

दशकों से कांग्रेस के साथ रहे राजपरिवार के समर्थकों ने जमकर लगाए कांग्रेस विरोधी नारे।

Author Updated: November 18, 2018 10:16 AM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस दोनों को तमाम तरह के ज्योतिष-अंक गणित का ध्यान रखने के बावजूद जबर्दस्त बगावत का सामना करना पड़ रहा है। विरोध का आलम यह है कि पार्टी के दिग्गज नेता राष्ट्रीय राहुल गांधी तक को भी बख्शने को तैयार नहीं है। टिकट न मिलने से नाराज नेताओं-कार्यकर्ताओं ने दिल्ली जाकर राहुल के घर के बाहर धरना भी दे डाला। अब एक और बड़ा मामला हाड़ौती से सामने आया है। राजपरिवार से जुड़े रहे कोटा-बूंदी के पूर्व सांसद इज्यराज सिंह ने यहां की दो सीटों लाडपुरा और पीपल्दा से टिकट की मांग की थी, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिल सका। इससे नाराज उनके समर्थकों ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और राजस्थान अध्यक्ष सचिन पायलट दोनों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

‘राहुल-पायलट मुर्दाबाद के नारे भी लगे’
लाडपुरा में कांग्रेस ने दो विधानसभा चुनाव लड़ चुके नईमुद्दीन गुड्डू की पत्नी गुलनाज को प्रत्याशी बनाया है। उधर टिकट न मिलने के बाद इज्यराज सिंह के कांग्रेस छोड़ भाजपा में जाने के भी कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि इस मामले में उन्होंने रविवार को फैसला करने का ऐलान किया है। विरोध प्रदर्शन कर रहे इज्यराज सिंह के समर्थकों ने ‘राहुल गांधी मुर्दाबाद’ और ‘सचिन पायलट मुर्दाबाद’ के नारे भी लगा डाले।

पिता भी कांग्रेस से रहे हैं सांसद
उल्लेखनीय है कि इज्यराज सिंह का परिवार लंबे समय से कांग्रेस के साथ रहे हैं। इज्यराज से पहले उनके पिता बृजराज सिंह भी सांसद रह चुके हैं। वे झालावाड़ लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर जीतकर संसद पहुंचे थे। पूर्व राजपरिवार के पास इलाके में अच्छा-खासा जनसमर्थन है। ऐसे में यदि वे भाजपा में जाने का फैसला करते हैं तो यहां कांग्रेस को बड़ा नुकसान हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 राजस्थान में अजब-गजबः भाजपा विधायक दीया कुमारी को नहीं मिला टिकट तो कर दिया बाजार बंद का आह्वान
2 छत्तीसगढ़ चुनावः मोदी के मंच पर चढ़ने वाले भाजपा प्रत्याशियों को बड़ा झटका, लगी लाखों की चपत
3 बीजेपी ने विदेशी सड़क को मध्‍य प्रदेश का बताया, लोगों ने खूब उड़ाया मजाक