ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 20919: AAP से बिना गठबंधन मैदान में उतरने को तैयार नहीं कांग्रेस के दिग्गज! राहुल गांधी कर चुके हैं इनकार

Election 2019: दिल्ली कांग्रेस यूनिट में दो धड़े हैं। एक शीला दीक्षित का जो AAP के साथ गठबंधन नहीं चाहता, जबकि दूसरा धड़ा अजय माकन का है और यह गुट केजरीवाल से हाथ मिलाने का पक्षधर है। माकन ने बिना AAP गठबंधन के लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

Author Updated: April 4, 2019 11:13 AM
बिना AAP से गठबंधन किए कांग्रेस के कुछ दिग्गज नहीं लड़ना चाहते चुनाव। फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election: दिल्ली में लोकसभा चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी ( AAP) और कांग्रेस के बीच गठबंधन के रास्ते अभी बंद नहीं हुए हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस के दिग्गज भी AAP के समर्थन बगैर मैदान में नहीं उतरना चाहते। हालांकि, राहुल गांधी पहले ही AAP के साथ गठबंधन से इनकार कर चुके हैं। जानकारी के मुताबिक अजय माकन समेत कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने AAP के साथ गठबंधन नहीं होने की सूरत में चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई है। सूत्रों का कहना है कि माकन ने यह मसला तब उठाया, जब पार्टी हाईकमान ने उनसे दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम मांगे।

कांग्रेस और AAP के गठबंधन को लेकर काफी वक्त से चर्चा है। हालांकि, अक्सर यह बात सामने आई कि गठबंधन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजी नहीं हैं। AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गठबंधन नहीं होने के लिए अभी तक कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहराया है।

एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि दिल्ली कांग्रेस यूनिट वर्तमान में दो धड़े हैं। एक शीला दीक्षित का गुट है, जो AAP के साथ गठबंधन के पक्ष में नहीं है। जबकि, दूसरा धड़ा अजय माकन है जो हर हाल में गठबंधन चाहता है। जब अजय माकन से संपर्क साधा गया , तो उन्होंने कहा, “यदि गठबंधन नहीं होता है तो मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा।” कांग्रेस का एक धड़ा मानता है कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए AAP के साथ हाथ मिलाने में ही पार्टी की भलाई है। पार्टी का एक भी चेहरा विधानसभा में नहीं है, ऐसे में दिल्ली के चुनावों में भी प्रासंगिक बने रहने के लिए यह कदम बेहद जरूरी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 CM योगी ने मनमोहन सिंह पर कसा तंज, कहा- देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का तो जाट, गुर्जर और SC कहां जाएंगे?
2 टिकट देकर बीजेपी नेता को नीतीश ने बनाया अपना, जेडीयू में शामिल करते ही बनाया सीतामढ़ी का उम्मीदवार
3 अलका लांबा का AAP पर आरोप- 4 साल में 3 बार मांगा इस्तीफा, लोगों से पूछा- बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस ज्वॉइन कर लूं?