ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने 27 प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी की, थरूर तीसरी बार तिरुवनंतपुरम से लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कांग्रेस ने अपनी चौथी लिस्ट में 27 प्रत्याशियों को टिकट दिए हैं। इस लिस्ट में केरल की 12, यूपी की 7, छत्तीसगढ़ की 5, अरुणाचल प्रदेश की 2 और आंध्र प्रदेश व अंडमान निकोबार की एक-एक सीट पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।

कांग्रेस ने शशि थरूर को तीसरी बार तिरुवनंतपुरम सीट से टिकट दिया है। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इनमें 27 प्रत्याशियों को टिकट दिए गए हैं। इस लिस्ट में केरल की 12, यूपी की 7, छत्तीसगढ़ की 5, अरुणाचल प्रदेश की 2 और आंध्र प्रदेश व अंडमान निकोबार की एक-एक सीट पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। इन सीटों में यूपी की कैराना व मेरठ जैसी हॉट सीटें भी शामिल हैं। वहीं, केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर तीसरी बार इसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि थरूर 2009 से इसी सीट पर सांसद हैं।

कैराना से इनका नाम : उत्तर प्रदेश की कैराना सीट से कांग्रेस ने हरेंद्र मलिक को टिकट दिया है। वहीं,  मेरठ से डॉ. ओम प्रकाश शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा गया है। बता दें कि कांग्रेस ने शुक्रवार रात अपनी तीसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें यूपी, असम, तेलंगाना और नॉर्थ-ईस्ट की 18 सीटों पर प्रत्याशी तय किए गए थे।

अरुणाचल प्रदेश में इन्हें मिला टिकट : कांग्रेस ने अरुणाचल प्रदेश की दोनों लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। अरुणाचल प्रदेश वेस्ट सीट पर नबाम तुकी को उतारा गया है, जो अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। 2014 में इस सीट पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। वहीं, अरुणाचल प्रदेश ईस्ट सीट पर जेम्स लौवंगचा वैंग्लेट को टिकट दिया गया है।

छत्तीसगढ़ से ये करेंगे दावेदारी : कांग्रेस ने चौथी लिस्ट में छत्तीसगढ़ की 5 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। इनमें सुरगुजा (एसटी) से खेल साई सिंह,  रायगढ़ (एसटी) से लालजीत सिंह राठिया, जांगीर – चंपा (एससी) से रवि भारद्वाज, बस्तर (एसटी) से दीपक बैज और कांकेर (एसटी) से बिरेश ठाकुर को मैदान में उतारा गया है।

केरल की 12 सीटों पर प्रत्याशी घोषित : कांग्रेस ने केरल की 12 सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। कैसरगोड से राजमचान उन्नीथन, कन्नूर से के सुधाकरन, कोझिकोड से एमके राघवन, पलक्कड से वीके श्रीकंथन, अलाथूर (एससी) से रेम्या हरीदास, थ्रिसूर से टीएन प्राथापन, चलकुडी से बेनी बहानन, एर्नाकुलम से हीबी ईडन, इडुक्की से डीन कुरिकोसे, मावेलिक्करा (एससी) से कोडीकुनील सुरेश, पथनमहिट्टा से एंटो एंटनी और तिरुवनंतपुरम से शशि थरूर को टिकट दिया गया है।

यूपी की 7 सीटों पर उम्मीदवार तय : चौथी लिस्ट में कांग्रेस ने यूपी की 7 और सीटों पर उम्मीदवार तय कर दिए हैं। इनमें कैराना से हरेंद्र मलिक, बिजनौर से इंदिरा भट्टी, मेरठ से डॉ. ओम प्रकाश शर्मा, गौतमबुद्धनगर से डॉ. अरविंद सिंह चौहान, अलीगढ़ से चौधरी ब्रिजेंद्र सिंह, हमीरपुर से प्रीतम लोधी और घोसी सीट से बाल कृष्ण चौहान को टिकट दिया गया है। इनके अलावा अंडमान निकोबार की एकमात्र लोकसभा सीट से कुलदीप राय शर्मा को मैदान में उतारा गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App