ताज़ा खबर
 

Election 2019: कांग्रेस की लिस्ट में अशोक गहलोत के बेटे का नाम, बाड़मेर से उतरेंगे बीजेपी के जसवंत सिंह के बेटे

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जोधपुर लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है जबकि बाड़मेर से जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है।

LOK Sabha Election 2019: अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को मिला जोधपुर से टिकट

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने गुरुवार देर रात 31 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने वैभव को जोधपुर से उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा बाड़मेर से पूर्व बीजेपी नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेन्द्र सिंह को टिकट दिया गया है। बता दें कि कांग्रेस ने अब तक 293 लोकसभा सीटों के अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

दरअसल, कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 31 उम्मीदवारों की। इस लिस्ट में 19 उम्मीदवार अकेले राजस्थान के थे। गौरतलब है कि कांग्रेस ने इस बार राज्य के सीएम और दिग्गज कांग्रेस नेता अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत और पूर्व बीजेपी नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेन्द्र सिंह को टिकट दिया गया है। इसके अलावा अलवर से जितेंद्र सिंह, जयपुर से ज्योति खंडेलवाल, टोंक से नमो नारायण मीणा, नागौर से ज्योति मिर्धा आदि को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

National Hindi News Today LIVE: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

एमपी में कमलनाथ के बेटे को मिल सकता है टिकट: बताया जा रहा है कि कांग्रेस इस बार मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ के बेटे नकुल को भी छिंदवाड़ा से लोकसभा का टिकट दे सकती है। बता दें कि छिंदवाड़ा सीट कमलनाथ के सीएम बनने के बाद खाली हुई थी।

लिस्ट में किन प्रदेशों के उम्मीदवारों का नाम: बता दें कि गुरुवार देर रात जारी हुई कांग्रेस की लिस्ट में कुल 31 उम्मीदवारों के नाम थे, जिनमें 6 उम्मीदवार उत्तर प्रदेश और 6 उम्मीदवार गुजरात के थे। राजस्थान से सर्वाधिक 19 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App