ताज़ा खबर
 

उड़ता प्लेन दिखा बोले राहुल- ऐसे उड़कर फ्रांस गए थे मोदी, और अंबानी को दिलाया राफेल कॉन्ट्रैक्ट

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "मोदी कभी फ्रांस जाते हैं, अमेरिका जाते हैं, अफ्रीका जाते हैं। पहले वह कहते थे कि अच्छे दिन.... तो जनता कहती थी आएंगे। अब नारा बदल गया है।"

Loksabha election, Loksabha election 2019, Election 2019, BJP, Congress, Tamil Nadu, UPA, NDA, Kerala, Andhra Pradesh, Telangana, Karnataka, Puducherry, Andaman and Nicobar Islands, भाजपा, कांग्रेस, लोकसभा चुनाव, सर्वे, लोकसभा चुनाव 2019, चुनाव 2019प्रधानमंत्री राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी। (Photo: PTI)

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में 27 साल बाद आयोजित कांग्रेस की जन आकांक्षा रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और आरोप लगाया कि उन्होंने विदेशी यात्राओं के दौरान अपने पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाया है। राफेल घोटाले की चर्चा के दौरान राहुल ने वहां मौजूद लोगों को आसमान में जा रहे हवाई जहाज को दिखाते हुए कहा कि इसी तरह के जंबो जेट के साथ पीएम मोदी फ्रांस पहुंचे थे और अपने मित्र अनिल अंबानी को राफेल का कॉन्ट्रैक्ट दिलाया। उन्होंने कहा कि अनिल अंबानी की कंपनी एक लाख करोड़ रुपये के घाटे में चल रही है बावजूद इसके उन्होंने सरकारी कंपनी हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) से छीनकर ठेका रिलायंस को दिलवाया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मोदी कभी फ्रांस जाते हैं, अमेरिका जाते हैं, अफ्रीका जाते हैं। पहले वह कहते थे कि अच्छे दिन…. तो जनता कहती थी आएंगे। अब नारा बदल गया है।” हमलावर राहुल ने भीड़ से चौकीदार….चोर है के नारे भी लगवाए। उन्होंने कहा, “चौकीदार फ्रांस जाता है। वहां चोरी करवाता है। अमेरिका जाता है आर्म्स डील कराता है। इंग्लैंड जाकर आर्म्स डील कराकर चोरी करवाता है।” राहुल ने कहा, “मोदी जी अनिल अंबानी को तीस हजार करोड़ रुपये, नीरव मोदी को पैंतीस हजार करोड़, मेहुल चौकसी को तीस हजार करोड़ और विजय माल्या को दस हजार करोड़ रुपये देते हो किसान के परिवार को साढ़े तीन रुपये देकर तालियां बजाते हो। यह किसानों के साथ मजाक है, उनका अपमान है।”

इस मौके पर राहुल ने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि पहले बिहार शिक्षा के लिए जाना जाता था। पूरी दुनिया से लोग बिहार के नालंदा यूनिवर्सिटी आते थे लेकिन आज बिहार की स्थिति बदल गई है। अब यह राज्य बेरोजगारी के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि पहले राज्य देश को 27 फीसदी चीनी देता था लेकिन अब मात्र 2 फीसदी देता है। राहुल ने उम्मीद जताई कि लोकसभा और उसके बाद होने वाले विधान सभा चुनाव में राज्य में महागठबंधन की जीत होगी। इसके साथ ही राहुल से साफ कर दिया कि राज्य में महागठबंधन जारी रहेगा। उन्होंने तेजस्वी यादव की भी तारीफ की और कहा कि वो झूठ नहीं बोलते।

Next Stories
1 राहुल ने कर दिया साफ- लोकसभा से लेकर विधान सभा चुनाव तक जारी रहेगा महागठबंधन
2 ब्रिटिश अखबार में पीएम नरेंद्र मोदी की तीखी आलोचना, भारतीय उच्‍चायुक्‍त ने साधी चुप्‍पी
3 खाकी पहनकर ऑटो चलाने निकल पड़े आंध्र प्रदेश सीएम चंद्रबाबू नायडू, बोले- मैं हूं राज्य का पहला ड्राइवर
ये पढ़ा क्या?
X