ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी का वादा, कहा- संसद और विधानसभाओं में ही नहीं, सरकारी नौकरियों में भी देंगे महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले महिला आरक्षण के मुद्दे पर बड़ा वादा किया है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

rahul gandhi,congressकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फोटो सोर्स- कांग्रेस/ट्विटर

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार (13 मार्च) को तमिलनाडु के चेन्नई पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह महिला आरक्षण विधेयक को पारित करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न केवल संसद और विधानसभाओं में बल्कि केंद्र की सरकारी नौकरियों में भी महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा की जांच करें लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जांच होनी चाहिए।

राफेल सौदे पर बोले राहुल: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे राहुल गांधी ने तमिलनाडु पहुंचकर मोदी सरकार पर हमला किया। उन्होंने राफेल मामले में बोलते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता कि राफेल विमान की क्षमता के बारे में कोई सवाल है। एकमात्र सवाल जो हम उठा रहे हैं, वह नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी के बारे में है। उनकी जांच होनी चाहिए और लोगों को सजा मिलनी चाहिए।”

महिला आरक्षण पर राहुल ने कही ये बात: मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह महिला आरक्षण विधेयक को पारित करेगी। उन्होंने कहा कि हम महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देंगे, इसके पहले भी हम महिला आरक्षण बिल लेकर आए थे। इसके बाद राहुल ने कह कहा कि दक्षिण भारत में महिलाओं की स्थिति उत्तर भारत की महिलाओं की तुलना में काफी बेहतर है।

रॉबर्ट वाड्रा पर क्या बोले कांग्रेस अध्यक्ष: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी ने रॉबर्ट वाड्रा पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, “मैं यह कहने वाला पहला शख्स हूंगा कि रॉबर्ट वाड्रा की जांच करें लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी करें।” राहुल ने कहा कि राफेल डील में तो मोदी जी के खिलाफ सबूत है।

Next Stories
1 Elections 2019: वोटर लिस्ट में आपका नाम है कि नहीं, यह है चेक करने का तरीका
2 साक्षी महाराज ने लिया यू-टर्न, जाति के नाम पर टिकट मांग बीजेपी अध्‍यक्ष को दी थी धमकी
3 Lok Sabha Election 2019: मायावती का मोदी सरकार पर वार, कहा- कम्बल ओढ़ कर घी पीने में माहिर बीजेपी
ये पढ़ा क्या?
X