ताज़ा खबर
 

Election Results 2019: राहुल गांधी ने मानी हार, मोदी-बीजेपी को दी बधाई, इस्तीफे की पेशकश की खबरों पर कांग्रेस ने दी सफाई

Lok Sabha Chunav/Election Results 2019: लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार मिलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सबसे पहले उन्होंने बीजेपी को जीत के लिए बधाई दी। साथ ही, कहा कि हम अब भी विचारधारा की लड़ाई लड़ रहे हैं। कांग्रेस वर्किंग कमेटी हार के कारणों पर चर्चा करेगी। हमें जनता का फैसला मंजूर है।

राहुल गांधी। ( फोटोः पीटीआई)

Election Results 2019: लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने अमेठी में भी हार कबूली और जीत के लिए स्मृति ईरानी को बधाई दी। हालांकि, हार के कारणों को लेकर पूछे गए सवाल उन्होंने कोई भी जवाब देने से साफ इनकार कर दिया। इसके अलावा इस्तीफा देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में कांग्रेस वर्किंग कमेटी से चर्चा के बाद फैसला लिया जाएगा।

राहुल गांधी ने कही यह बात :  राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद गुरुवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कैंपेन में कहा था कि जनता मालिक है। जनता ने साफ तौर पर अपना फैसला दिया है। मालिक ने ऑर्डर दिया है। सबसे पहले नरेंद्र मोदी, बीजेपी को बधाई देना चाहता हूं। कांग्रेस के प्रत्याशी, नेताओं को बधाई। हारी लड़ाई विचार धारा की है। दो सोच की लड़ाई है। इस चुनाव में मोदी और बीजेपी जीते हैं, उनको बधाई।

National Hindi News, 23 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पीएम मोदी को दी बधाई: राहुल गांधी ने कहा, ‘‘फ्रैंकली आज, आज मैनडेट का दिन है। मैं इसे कोई कलर नहीं देना चाहता। नहीं सोचना चाहता कि क्या गलत गया, आज फैसले का दिन है।
देखिए आज ही चुनाव खत्म हुए, आज ही रिजल्ट आए हैं। आज सिर्फ पीएम को बधाई देना चाहता हूं। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बधाई। डरो मत, एक साथ लड़कर विचारधारा को जिताएंगे। विश्वास नहीं खोना है। सेंट प्रसेंट जिम्मेदारी लेता हूं।’’

इस्तीफे की खबर पर कांग्रेस ने दी सफाई: प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार की जिम्मेदारी को लेकर सवाल पूछा गया। ऐसे में राहुल गांधी ने कहा कि वर्किंग कमेटी में इस पर फैसला होगा। बताया जा रहा है कि एक हफ्ते में कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक होगी। इस बीच कुछ चैनलों ने राहुल गांधी के इस्तीफे की खबर चलाई, जिसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसे खारिज कर दिया। उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की खबर को गलत बताते हुए कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार की जिम्मेदारी को लेकर सवाल पूछा गया था। राहुल गांधी ने कहा कि यह मेरे, कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के बीच का मामला है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इंदौर सीट पर भी महाजन का रिकॉर्ड तोड़ने की ओर BJP के लालवानी, 9वीं बार बीजेपी का इस सीट पर कब्जा पक्का
2 Maharashtra Lok Sabha Election Results 2019: भाजपा-शिवसेना गठबंधन को 41 सीट, राकांपा 4, कांग्रेस को एक सीट पर बढ़त
3 Election Results 2019: राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी से मानी हार, अमेठी में बनाया अनचाहा रिकॉर्ड