ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे सुजय BJP में हुए शामिल

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे सुजय विखय पाटील भाजपा में शामिल हो गए हैं।

सीएम देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में सुजय विखे पाटिल हुए भाजपा में शामिल, फोटो सोर्स- ANI

Lok Sabha Election 2019:  लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों के ऐलान के बाद से ही चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। ऐसे में कांग्रेस को महाराष्ट्र में एक बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के सीनियर लीडर राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे सुजय विखे पाटिल ने मंगलवार (12 मार्च) को भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया है। बता दें कि सुजय ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में भाजपा जॉइन की। गौरतलब है कि पिछले कुछ वक्त से इस बात की चर्चा हो रही थी, जिस पर आज विराम लग गया।

कौन हैं सुजय विखे पाटिल: बता दें कि सुजय विखे पाटिल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे हैं। ऐसे में सुजय का भाजपा में शामिल होना कांग्रेस को एक बड़ा झटका दे सकता है।

अहमदनगर सीट की वजह से हुए भाजपा में शामिल: दरअसल सुजय अहमदनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन एनसीपी द्वारा अहमदनगर सीट कांग्रेस को देने के इनकार के बाद से सुजय का भाजपा में आना तय माना जा रहा था। इस बारे में सुजय ने कहा था- मैं पिछले कई सालों से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा हूं। चाहें यह सीट कांग्रेस को मिले या फिर नहीं, लेकिन मैं यहीं से चुनाव लड़ूंगा।

एनसीपी ने सुजय को दिया था सुझाव: हालांकि ये भी सुनने को मिला था कि राधाकृष्णा पाटिल ने शरद पवार से अहमदनगर सीट अपने बेटे सुजय को देने के लिए मनाने की कोशिश की थी , लेकिन शरद पवार ने मना कर दिया था। साथ ही, यह सुझाव दिया था कि सुजय चाहें तो एनसीपी के उम्मीदवार बन अहमदनगर से चुनाव लड़ सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: बहुत कठिन है बिहार की लड़ाई, अभी तो मैदान के लिए मारामारी
2 Lok Sabha Election 2019: बीजद का चुनाव आयोग पर हमला, कहा- भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए चार चरणों में हो रहे चुनाव
3 Lok Sabha Election 2019: ‘कांग्रेसी’ हार्दिक पटेल को जामनगर में ही घेरेगी बीजेपी, बनाया यह प्‍लान