ताज़ा खबर
 

मोदी के ‘मन की बात’ के टक्कर में कांग्रेस लाई ‘अपनी बात राहुल के साथ’, देखें VIDEO

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छात्रों के साथ रात्रिभोज का अपना एक वीडियो शेयर किया और कहा कि मैंने विचारों के आदान-प्रदान से बहुत कुछ सीखा।

राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी। (Photo: PTI)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छात्रों के साथ रात्रिभोज का अपना एक वीडियो शेयर करते हुए मंगलवार को कहा कि उन्हें छात्रों से बहुत कुछ सीखने को मिला है। गांधी ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘‘मैं कुछ दिनों पहले देश भर से आए कुछ छात्रों के साथ रात्रिभोज पर मिला। यह बहुत दिलचस्प था। मैंने विचारों के आदान-प्रदान से बहुत कुछ सीखा।’’ इस वीडियो में वह छात्रों से नरेंद्र मोदी सरकार, शिक्षा व्यवस्था तथा कुछ अन्य मुद्दों पर बातें करते हुए देखे जा सकते हैं। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के टक्कर में कांग्रेस ने ‘अपनी बात राहुल के साथ’ शुरू किया है।

‘अपनी बात राहुल के साथ’ के पहले ऐपिसोड में राहुल गांधी खुद को छात्रों के सामने इंट्रोड्यूस करते नजर आते हैं। वह कहते हैं, ‘मैं राहुल गांधी हूं। मैं कांग्रेस का अध्यक्ष हूं।’ राहुल गांधी स्टूडेंट्स से भरे दिल्ली के एक रेस्तरां में हैं। राहुल कहते हैं कि उन्होंने युवाओं से बातचीत करने का विचार इसलिए किया ताकि वह जान सकें कि युवा क्या सोच रहे हैं। कांग्रेस ने भी यह वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। वीडियो में राहुल युवाओं की बातें ध्यान से सुनते नजर आते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस नेताओं से इन छात्रों से कहा था कि उनकी पार्टी के ही एक नेता उनसे बातचीत करेंगे लेकिन स्टूडेंट्स उस वक्त हैरान रह गए जब उन्होंने अपने सामने राहुल गांधी को देखा।

नीचे देखें वीडियो

राजनीतिक जानकार इस वीडियो को आम चुनाव 2019 से जोड़कर देख रहे हैं। पिछले चुनाव से पहले मोदी से जुड़े कैंपेन मसलन चाय पर चर्चा आदि बेहद मशहूर हुए थे। कांग्रेस अध्यक्ष भी फिलहाल मोदी सरकार के खिलाफ बेहद आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं। उन्होंने विभिन्न मौकों पर पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना की है। राहुल पीएम के कार्यक्रम मन की बात की भी आलोचना कर चुके हैं। राहुल का आरोप है कि पीएम का संवाद एकतरफा होता है और मोदी लोगों की बात नहीं सुनना चाहते।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App