ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश चुनाव : भाजपा से दोगुने दागी प्रत्याशियों को कांग्रेस ने दिया टिकट

एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिशत के लिहाज से देखा जाए तो भाजपा ने 22 प्रतिशत आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को उम्मीदवार बनाया है। साथ ही कांग्रेस ने 72 प्रतिशत करोड़ पति उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।

भाजपा के 36 उम्मीदवारों पर मामले दर्ज हैं। (फोटो सोर्स : Indian Express)

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान होने का दौर जारी है। अभी तक जिन उम्मीदवारों के नाम घोषित हुए हैं, उनमें से भाजपा के उम्मीदवारों की तुलना में कांग्रेस के दोगुने ऐसे उम्मीदवार हैं, जिन पर थानों में मामले दर्ज हैं। एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म ने उम्मीदवारों द्वारा पेश किए गए हलफनामों का विश्लेषण कर मंगलवार को रिपोर्ट जारी की। इस रिपोर्ट से पता चलता है कि भाजपा ने 177 और कांग्रेस ने 171 उम्मीदवारों के नामों को ऐलान किया है। उनमें से भाजपा के 36 उम्मीदवारों पर मामले दर्ज हैं, वहीं कांग्रेस के 67 उम्मीदवारों पर केस दर्ज हैं।

एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिशत के लिहाज से देखा जाए तो भाजपा ने 22 प्रतिशत आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को उम्मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस में आपराधिक प्रवृत्ति के उम्मीदवारों का प्रतिशत 41 है। इसी तरह भाजपा ने 71 प्रतिशत और कांग्रेस ने 72 प्रतिशत करोड़ पति को मैदान में उतारा है।

गौरतलब है कि, मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधान सभा चुनाव के मद्देनजर पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों के नाम का के ऐलान कर रही है। भारतीय जनता पार्टी अब तक कुल 177 उम्मीदवारों के नाम सामने ला चुकी है। जबकि बीजेपी की मुख्य प्रतिद्वंदी कांग्रेस 171 उम्मीदवारों के नामों की ऐलान कर चुकी है। 28 नवंबर को राज्य में 230 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग है, जिसके परिणाम 11 दिसंबर को आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 chhattisgarh election: रमन सिंह ने माना- जोगी-मायावती के गठबंधन का 30 सीटों पर पड़ेगा असर
2 Karnataka Assembly By Election Results : बेल्‍लारी ने बीजेपी को दिए 4 सबक, 14 साल बाद मिली हार
3 छत्तीसगढ़: बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ फूटा गांववालों का गुस्सा, काफिला रोक तोड़ डाली गाड़ियां
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit