ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल को छोड़ कांग्रेस में जाने की तैयारी में AAP के नौ विधायक?

2019 Lok Sabha Election से पहले दिल्ली की सियासत में जबर्दस्त उथल-पुथल है। आप के 9 विधायक कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

arvind-kejriwalसोशल मीडिया पर अरविंद केजरीवाल के लोग जमकर मजे ले रहे हैं। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

2019 Lok Sabha Election से पहले अब दिल्ली की सियासत में भी जबर्दस्त उथल-पुथल देखने को मिल रही है। कांग्रेस की तरफ से आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की बात को आधिकारिक तौर पर खारिज करने के एक दिन बाद अब एक नई खबर सामने आई है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, AAP के करीब नौ विधायक कांग्रेस में जाने की तैयारी में हैं। वे कांग्रेस नेतृत्व के संपर्क में हैं। सूत्रों के मुताबिक, AAP के टिकट पर विधायक बने संदीप कुमार ने मंगलवार को (5 मार्च) दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित से मुलाकात की थी। हालांकि, संदीप कुमार ने इस संबंध में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

कांग्रेस नेता का दावा : दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हारून युसुफ ने दावा किया कि AAP नेतृत्व के रवैये से उनकी पार्टी के कई विधायक नाखुश हैं। वे कांग्रेस में शामिल होने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल बातचीत जारी है, लेकिन अंतिम फैसला कांग्रेस महासचिव पीसी चाको और शीला दीक्षित लेंगे।’’ दिल्ली कांग्रेस के प्रवक्ता जितेंद्र कोचर ने दावा किया कि करीब 9 मौजूदा AAP विधायक कांग्रेस जॉइन करना चाहते हैं। गौरतलब है कि रेप केस में जमानत पर चल रहे संदीप कुमार को AAP ने अगस्त 2016 में बाल कल्याण एवं सामाजिक न्याय मंत्री के पद से हटा दिया था। इसके बाद उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित कर दिया गया था।

शीला दीक्षित ने साधी चुप्पी : आप नेताओं के पार्टी बदलने के कयासों पर शीला दीक्षित ने कुछ कहने से इनकार कर दिया। वहीं, आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘‘संदीप कुमार के साथ सदन के बाहर या अंदर किसी भी AAP नेता के व्यक्तिगत या राजनीतिक संबंध नहीं हैं। कपिल मिश्रा को छोड़कर कोई उनका नाम तक नहीं लेता।’’ गौरतलब है कि दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की भी खबरें चल रही थीं, लेकिन शीला दीक्षित ने किसी भी तरह के गठबंधन से इनकार किया है। बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए हाल ही में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सात में छह सीटों पर उम्मीदवारों के नाम भी घोषित किए थे।

Next Stories
1 2019 Lok Sabha Election: कांग्रेस में शामिल होंगे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, बोले- चुनाव लड़ने पर पार्टी लेगी फैसला
2 बीजेपी और सहयोगियों ने फरवरी में फेसबुक को दिए 2.37 करोड़ के विज्ञापन, कांग्रेस ने खर्चे सिर्फ 10.6 लाख रुपये
3 2019 Lok Sabha Election: गठबंधन को लेकर राहुल से मिले देवगौड़ा, जेडीएस के लिए मांगी 10 सीटें
ये पढ़ा क्या?
X