ताज़ा खबर
 

कांग्रेस प्रत्याशी ने जीतने से पहले ही किया सीट छोड़ने का दावा, सिंधिया बोले संभव है

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी ने सिंधिया के सामने ही कह दिया- 16 दिसंबर को ही छोड़ दूंगा सीट।

Author November 26, 2018 9:48 AM
मध्य प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के कंधों पर है। (file photo)

विधानसभा चुनाव की जंग में एक से बढ़कर एक बयान सामने आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ चुनाव में मतदान होने के ठीक बाद भाजपा नेता युद्धवीर सिंह जूदेव ने दावा किया था कि एक कांग्रेस का भावी विधायक उनके लिए सीट छोड़ देगा और फिर से चुनाव होंगे। नतीजे आने से पहले यह बयान चौंकाने वाला था। लेकिन मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इससे भी रोचक मामला सामने आया है। यहां मतदान से पहले ही कांग्रेस के एक प्रत्याशी ने जीतने के ठीक पांच दिन बाद ही सीट छोड़ने का दावा कर दिया।

सिंधिया के सामने बोले छोड़ दूंगा सीट
मध्य प्रदेश में कोलारस सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के प्रत्याशी महेंद्र यादव ने चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने ही कह दिया कि 11 को जीत गया तो 16 तारीख को ही इस्तीफा दे दूंगा। उनका यह बयान सुनते ही सब हैरान रह गए। चौंकाने वाली बात यह थी उसी मंच से थोड़ी देर बाद भाषण दे रहे सिंधिया ने भी माना कि यह संभव है।

आखिर क्या है माजरा

दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्य में मुख्यमंत्री पद का दावेदार बताया जा रहा था। ऐसे में सिंधिया कैंप के लोग भी उन्हें प्रोजेक्ट करने में जुटे हैं। सिंधिया खुद चुनाव नहीं लड़ रहे हैं और यदि कांग्रेस को बहुमत मिलता है तो वे मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी कर सकते हैं। इसी के मद्देनजर उनके खासे समर्थक माने जाने वाले महेंद्र यादव ने नतीजे तो ठीक मतदान से भी पहले ही जीतने पर सीट छोड़ने का ऐलान कर दिया। सभा में मौजूद सिंधिया ने अपने कहा कि महेंद्र ने जो भाषण में कहा वो भी संभव है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App