ताज़ा खबर
 

अपनी पार्टी के साथ डटे रहें BJP-कांग्रेस कार्यकर्ता, लेकिन वोट AAP को ही देना; CM केजरीवाल बोले

CM Arvind Kejriwal, Delhi Election: दिल्ली के सीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों के कार्यकर्ताओं से अपनी पार्टियों के साथ बने रहने की अपील की, इसके बाद उन्होंने कहा कि लेकिन वोट AAP को ही डालना।

Author दिल्ली | Updated: January 25, 2020 11:34 AM
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। (Photo: Twitter@AamAadmiParty)

CM Arvind Kejriwal, Delhi Election: दिल्ली चुनाव को लेकर सियासी घमासान अपने चरम पर है। BJP, कांग्रेस और AAP तीनों ही दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक रैली में कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में राजनीति का समीकरण ही बदल दिया है। उन्होंने दावा किया हमने बीजेपी के लिए प्रचार करते समय स्कूलों, अस्पतालों और अनाधिकृत कॉलोनियों के बारे में बात करने के लिए भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को मजबूर किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से एक दिलचस्प अपील कर डाली।

क्या बोले सीएम केजरीवाल: चुनावी रैली के दौरान दिल्ली के सीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों के कार्यकर्ताओं से अपनी पार्टियों के साथ बने रहने की अपील की, इसके बाद उन्होंने कहा कि लेकिन वोट AAP को ही डालना, ताकि विकास की गति को नुकसान न पहुंचे। रैली रोहिणी के सेक्टर 9 में एक बाजार में आयोजित की गई थी, जहां 2015 में AAP की लहर में भी पार्टी उम्मीदवार सीएल गुप्ता को बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने लगभग 5,000 वोटों से हराया था। यह सीट उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है।

Hindi News Live Hindi Samachar 25 January 2020: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

जनसभा में की यह बात: केजरीवाल ने AAP की 10 गारंटियां पढ़ीं जिनमें पानी और बिजली से लेकर शिक्षा और स्वास्थ्य तक के कई क्षेत्र शामिल हैं लेकिन उनके भाषण की खास बात शहर की राजनीतिक गतिशीलता में “बदलाव” पर जोर देना था। उन्होंने कहा कि कल अमित शाह का भाषण सुनने के बाद मुझे बहुत अच्छा लगा। अपने भाषण में, उन्होंने स्कूलों, अस्पतालों, अनाधिकृत कॉलोनियों के बारे में बात की। आप लोगों (दर्शकों की ओर इशारा करते हुए) ने कम से कम इतनी तो राजनीति बदली है। दिल्ली में जाति, समुदाय और धर्म के नाम पर वोट मांगने से काम नहीं चलेगा। गौरतलब है कि शुक्रवार को शाह ने कहा कि केजरीवाल और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की भाषा में बात करते हैं। उन्होंने AAP पर राजधानी में दंगे भड़काने का भी आरोप लगाया था।

CAA विवाद पर सधा जवाब: गौरतलब है कि कपिल मिश्रा और तजिंदर सिंह बग्गा सहित बीजेपी विधायक उम्मीदवार सीएए और एनआरसी के खिलाफ शाहीन बाग विरोध प्रदर्शन को लेकर AAP पर साधने की कोशिश कर रहे हैं। केजरीवाल ने सीएए और एनआरसी के बारे में अपने टाउन हॉल इंटरैक्शन में बात की थी, लेकिन केवल तब जब उनसे जवाब मांगा गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्ली चुनाव: BJP उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज, विवादित Tweet भी हटाया गया; एक्शन में EC
2 “दिल्ली के लोग तय करें कि उन्हें जिन्ना वाली आजादी चाहिए या भारत माता की जय” केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर बोले जनता में जहर घोल रहा विपक्ष
3 BJP वाले हरियाणा में जाट, महाराष्ट्र में मराठा और गुजरात में हिंदू-मुस्लिम करते हैं, लेकिन दिल्ली में Wi-Fi व अस्पतालों की बात करते हैं; केजरीवाल बोले
ये पढ़ा क्या?
X