ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: सुषमा स्वराज का दावा- बीजेपी छठे राउंड में पार कर गई बहुमत का आंकड़ा

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): वहीं आर्थिक मोर्चे पर उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था विश्व की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई जबकि संप्रग शासन के दौरान इसकी गिनती पहली पांच कमजोर अर्थव्यवस्थाओं में होती थी।

Author May 16, 2019 11:07 PM
पीएम मोदी सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता (फोटो सोर्स : Indian Express)

Lok Sabha Election 2019: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव के छह चरणों के बाद पहले से ही बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है। साथ ही उन्होंने यहां मतदाताओं से अपील की कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस सीट से फिर से बड़े अंतर से जिताएं। स्वराज ने महिलाओं की मोटरसाइकिल रैली को हरी झंडी दिखाते हुए कहा, ‘‘पिछले पांच साल में आपके और मोदी के बीच संबंध बहुत मजबूत हुए हैं…एक परिवार की तरह।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आज मैं प्रधानमंत्री मोदी एवं राजग सरकार की प्रतिनिधि के तौर पर विभिन्न क्षेत्रों में किए गए कार्यों का ब्यौरा देने आई हूं।’’ स्वराज ने राष्ट्र सुरक्षा, अर्थव्यवस्था एवं विदेश मामलों को लेकर सरकार का प्रदर्शन गिनाया। उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा पर सरकार की सफलता को दर्शाने के लिए बालाकोट में आतंकवादी ठिकानों पर र्सिजकल स्ट्राइक और बालाकोट हवाई हमले की ओर इशारा किया। स्वराज ने विदेश में भारतीयों की मदद की अपनी कोशिशों का भी उल्लेख किया।

वहीं आर्थिक मोर्चे पर उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था विश्व की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई जबकि संप्रग शासन के दौरान इसकी गिनती पहली पांच कमजोर अर्थव्यवस्थाओं में होती थी। पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी की एक टिप्पणी कि गरीबों के कल्याण के लिए दिए गए प्रत्येक रुपये का केवल 15 पैसा उन तक पहुंच पाता है का संदर्भ देते हुए स्वराज ने कहा कि राजग सरकार ने इस ‘कमीशन व्यवस्था’ को पूरी तरह समाप्त किया है। उन्होंने मतदाताओं से बड़े अंतर के साथ मोदी को जिताने की अपील की। वाराणसी में सातवें एवं अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App