ताज़ा खबर
 

जोगी की पत्नी ने सोनिया को याद दिलाया 3 दशक का रिश्ता, कहा- गांधी परिवार को अपने परिवार से ऊपर रखा

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी की पत्नी रेनू जोगी ने सोनिया गाँधी को एक पत्र लिखते हुए उन्हें तीन दशक पुराने संबंध याद दिलाये है। टिकट कटने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि, वो कोंटा विधानसभा से ही चुनाव लड़ेंगी।

छत्तीसगढ़: रेनू जोगी और अजित जोगी फोटो सोर्स – न्यू इंडियन एक्सप्रेस

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी की पत्नी रेनू जोगी ने कांग्रेस पार्टी के द्वारा कोंटा विधानसभा से उनका टिकट काटे जाने के बाद सोनिया गाँधी को एक पत्र लिखा है। कांग्रेस से अलग होकर अजित जोगी द्वारा अपनी नयी पार्टी बनाने के बाद भी उनकी पत्नी रेनू जोगी ने कांग्रेस नहीं छोड़ी और कोंटा से विधायक रही। रेनू जोशी कोंटा विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक है लेकिन कांग्रेस पार्टी ने इस बार यहाँ से विभोर सिंह को प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने कहा कि अजित जोगी के अलग होने के बाद भी उन्होंने कांग्रेस पार्टी को परिवार से ऊपर रखा और लगातार पार्टी के लिए काम करती रही।

कोंटा विधानसभा सीट से टिकट कटने से नाखुश रेनू जोशी ने सोनिया गाँधी को भेजे पत्र में लिखा कि, 2016 में अजित जोगी द्वारा कांग्रेस छोड़ अपनी नयी पार्टी ‘जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़’ बनाने के बाद विरोधियों ने अपना हित साधने के लिए मुझ पर अनेकों आरोप लगाए। उन्होंने पत्र में लिखा कि, मुझे यह बताते हुए बड़ा दुःख हो रहा है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस में एक ईमानदार वरिष्ठ महिला नेता के त्याग और आत्मसम्मान की कोई कदर नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अंदर ही कई नेताओं ने मेरे खिलाफ अभियान चलाये। मुझे बदनाम करने का प्रयास किया गया लेकिन फिर भी मैंने सब सहन किया।

रेनू जोशी ने कहा कि उन्हें कोंटा विधानसभा से कोई अलग नहीं कर सकता है। आने वाले विधानसभा चुनावों उन्होंने कोंटा से ही चुनाव लड़ने की बात कही। उन्होंने कहा मैं कोंटा से इसलिए चुनाव लड़ूंगी ताकि यह साबित कर सकूँ कि सच चुप रहता है लेकिन इसका ये मतलब नही है कि वो पराजित हो गया है। अंत में जीत उनकी ही होगी।

इसके पहले विलासपुर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, विभोर सिंह को कांग्रेस पार्टी द्वारा कोंटा विधानसभा से टिकट मिलना मेरे लिए अप्रत्यशित था, लेकिन मैं इसका स्वागत करती हूँ। उन्होंने कहा कि, मुझे लगा था कि कांग्रेस पार्टी मेरे समर्पण के लिए मुझे तरजीह देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। साथ ही कहा कि, कल नामांकन का आखिरी दिन है तब तक भविष्य में मेरा अगला कदम क्या होगा इस पर विचार करुँगी।

आगामी विधानसभा को चुनावों को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने गुरूवार को अपने 19 उम्मीदवारों के नाम की फ़ाइनल लिस्ट जारी कर दी। आगामी विधानसभा को चुनावों को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने गुरूवार को अपने 19 उम्मीदवारों के नाम की फ़ाइनल लिस्ट जारी कर दी। पार्टी ने कोंटा सीट से विभोर सिंह, रायपुर उत्तर से कुलदीप जुनेजा और रायपुर दक्षिण से कन्हैया अग्रवाल को उमीदवार बनाया गया है। ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दो चरणों में होगा। पहला चरण 12 नवंबर से तथा दूसरा चरण 20 नवंबर से शुरू होगा। 11 दिसंबर को परिणाम घोषित होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App