ताज़ा खबर
 

बीएस येदियुरप्पा का दावा, 23 मई के बाद बीजेपी में शामिल होंगे 20-22 कांग्रेस नेता

कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया है कि 23 मई को चुनाव नतीजे जारी होने के बाद 20 कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल हो जाएंगे।

बीएस येदियुरप्पा, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

2019 लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल में एनडीए को बढ़त मिलती दिखी है। जिसक चलते कई नेताओं ने एग्जिट पोल पर ही निशाना साधा। किसी ने इसे बिकाऊ बताया तो किसी ने दिल बहलाने का साधन। ऐसे में कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया है कि 23 मई को चुनाव नतीजे जारी होने के बाद 20 कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। बीएस येदियुरप्पा ने कहा- ‘कई एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की है कि कर्नाटक में बीजेपी 20-23 सीटें हासिल करेगी। जब से चुनाव प्रचार शुरू हुआ, तभी मैंने इस बात को कहा था कि बीजेपी आराम से कर्नाटक की 22 सीटें जीत लेगी और कांग्रेस और जेडी (एस) के कई बड़े नेता हार जाएंगे।’

राजनीति में होगा बदलाव: बीएस येदियुरप्पा ने कहा- ‘एक बार 23 मई को नतीजे सामने आ जाए, उसके बाद राज्य की राजनीति में काफी कुछ बदलेगा। 20-22 कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। चूंकि वो गठबंधन के नतीजे से खुश नहीं हैं।’ गौरतलब है कि बीएस येदियुरप्पा ने यह भी बताया कि कई कांग्रेस नेताओं ने हाई कमांड को कहा है कि पार्टी को जेडी (एस) के साथ गठबंधन करने के साथ कोई फायदा नहीं हुआ है।

कौन कौन हो सकता है शामिल: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस विधायक महेश कुमातीहल्ली, भीमा नायक, जेएन गणेश पहले से ही बातचीत में हैं।वहीं रमेश जारखोली अन्य विधायकों के साथ फोन पर बातचीत कर रहे हैं। येदियुरप्पा ने विधायकों में हेरिंग की जिम्मेदारी रमेश जारकीहोली को सौंपी है। जानकारी के मुताबिक 20 से अधिक विधायकों का कहना है कि अगर एनडीए इस बार सत्ता में आता है तो बीजेपी के साथ शामिल हो जाएंगे।

 

येदियुरप्पा ने सोमवार को गोकक कांग्रेस के विधायक रमेश जरखिहोली के साथ भाजपा में शामिल होने के संबंध में बातचीत की। पार्टी सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस विधायक रमेश जारखोली अन्य विधायकों के दलबदल को लेकर वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत करने के लिए बुधवार को नई दिल्ली जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X