ताज़ा खबर
 

Jharkhand: कोयला खदानों के धुएं से परेशान लोग बोले- चुनाव का करेंगे बहिष्कार, जब हम मर रहे हैं तो वोट क्यों दें?

Lok Sabha election 2019: कोयला खदानों के प्रदूषण से परेशान लोगों का कहना है कि खदानों से उठते धुएं की वजह से कई बीमारियां हो रही है, ऐसे में हम सरकार को क्यों वोट करें?

Lok Sabha Election 2019: बोकारो के लोगों ने कहा करेंगे चुनाव का बहिष्कार फोटो सोर्स- ANI

Lok Sabha election 2019: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर झारखंड में चुनाव प्रचार और मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाए जा रहे हैं। लेकिन इस बीच बोकारो के लोग कोयला खदानों के प्रदूषण से परेशान होकर चुनाव के बहिष्कार की बात कह रहे है। लोगों का कहना है कि कोयला खदानों से उठते धुएं की वजह से कई बीमारियां हो रही है, ऐसे में हम सरकार को क्यों वोट करें?

क्या बोले बोकारो के लोग: एएनआई से बात करते हुए बोकारो के लोगों ने कोयला खदान क्षेत्र में आग की घटनाओं पर सरकार द्वारा नियंत्रण नहीं कर पाने का आरोप लगाते हुए कहा कि हम लोकसभा चुनाव 2019 का बहिष्कार करेंगे। लोगों ने कहा, यहां की जनता कोयला खदान में आग से उठते धुएं की वजह से गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हो रही हैं। लोगों ने कहा, ‘अगर सरकार को समाधान नहीं मिल रहा है और जब हम मर रहे हैं तो फिर वोट क्यों देंगे?’

बता दें कि कुछ महीने पहले ही राजमहल परियोजना ललमटिया की कोयला खदान से काला पानी निकालकर नदियों में बहाए जाने के खिलाफ भी लोगों ने आवाज उठाई थी। इस दौरान कई किसानों ने आरोप लगाया था कि उनकी उपजाऊ जमीन भी इस परियोजना के पानी से बंजर हो रही है। बता दें कि झारखंड में लोकसभा की 14 सीटें हैं। यहां लोकसभा का चुनाव चार चरणों में पूरा होगा। 29 अप्रैल को झारखंड में तीन सीटों के लिए मतदान होगा। जबकि 6 और 12 मई को चार-चार सीटों पर वोट डाले जाएंगे। 19 अप्रैल को झारखंड में आखिरी चरण के तहत तीन लोकसभा सीटों पर मतदान होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App