ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: बॉक्सर विजेंद्र सिंह लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने दक्षिणी दिल्ली से बनाया उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 422 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है जिनमें संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंद्र सिंह

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंद्र सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक दक्षिणी दिल्ली से विजेंद्र उसके उम्मीदवार होंगे। इस सीट पर विजेंद्र का मुकाबला भाजपा के रमेश बिधूड़ी और आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा से होगा। विजेंद्र ने 2008 के बींजिंग ओलंपिक में देश के लिए कांस्य पदक जीता था। उनकी उम्मीदवारी की घोषणा के साथ ही कांग्रेस ने दिल्ली की सातों सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को उत्तर-पूर्वी दिल्ली से टिकट दिया गया है जहां से दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और आप नेता दिलीप पांडे चुनावी मैदान में है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अध्यक्ष अजय माकन को नयी दिल्ली, जेपी अग्रवाल को चांदनी चौक, राजेश लिलोठिया को उत्तर-पश्चिम दिल्ली , महाबल मिश्रा को पश्चिमी दिल्ली और अरविंदर सिंह लवली को पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया गया है। गौरतलब है कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 422 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है जिनमें संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: राहुल गांधी की उम्मीदवारी को चुनाव आयोग ने वैध करार दिया, जानें क्या था पूरा विवाद
2 सिद्धू ने उड़ाया पीएम का मजाक, कहा- मच्छर को कपड़े पहनाना और मोदी से सच बुलवाना असंभव
3 Lok Sabha Election 2019: दिल्ली: बीजेपी ने जारी की दूसरी सूची, गौतम गंभीर यहां से लड़ेंगे चुनाव, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी को उतारा
Ind vs Aus 4th Test Live
X