ताज़ा खबर
 

VIDEO: महिला बीजेपी प्रवक्ता ने खोया आपा, मणिशंकर अय्यर को बताया ‘बेहूदा’ और ‘दो टके का नेता’

बीजेपी की महिला प्रवक्ता ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर को 'बेहूदा' और 'दो टके का नेता' करार दिया है।

lok sabha election, lok sabha election 2019, election 2019, election 2019, election 2019 news, election live, live news, today live news, election today news, election commission of india, election commission of india up, election commission of india up news, up news, election 2019 live voting, lok sabha election live voiting, lok sabha chunav, lok sabha chunav live news, how to check name in voter listडिबेट के दौरान महिला बीजेपी प्रवक्ता ने अपना आपा खोया। (फोटो: Video grab image)

Loksabha Election 2019: बीजेपी की महिला प्रवक्ता अनिला सिंह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर को ‘बेहूदा’ और ‘दो टके का नेता’ करार दिया है। टीवी9 भारतवर्ष के लाइव डिबेट शो के दौरान उन्होंने भाषाई मर्यादा को तार-तार करते हुए कांग्रेस नेता पर जमकर हमला बोला। बता दें कि अय्यर ने एक लेख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘नीच किस्म का आदमी’ कहा है। जब शो के एंकर ने उनसे इस पर सवाल पूछा कि कांग्रेस पार्टी के नेता (मणिशंकर अय्यर) ने 2017 के बाद अपनी चुप्पी तोड़ी है और खुशी की लहर बीजेपी के खेमे में नजर आ रही है और सरकार के बड़े-बड़े मंत्री उनके बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं?

एंकर के सवाल का जवाब देते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि ‘यह खुशी की लहर नहीं है, मुझ जैसे कार्यकर्ताओं का बस चले तो इनको (मणिशंकर) जन-अदालत में खड़ा कर इनके ऊपर सवालों की बौछार कर दें। पर मुझे उनके बयान पर ताज्जुब नहीं होता क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी खुद गाली-गलौज करते हैं। और यही नहीं उनके राजनीतिक गुरु खुद भी गाली देते हैं तो ऐसे राजनीतिक दल से आप क्या अपेक्षा रखेंगे। तो ऐसे में इनके नेता कैसे सही भाषा का प्रयोग करेंगे। मणिशंकर एक ‘बेहूदा’ किस्म की राजनेता हैं जिन्हें बिल्कुल भी अक्ल नहीं है कि किस प्रकार के शब्दों को प्रयोग करना है। और सबसे बड़ी बात उनकी पार्टी के नेता ये कहकर पल्लू झाड़ लेते हैं कि यह उनके निजी विचार हैं। तो फिर आप सैम पित्रोदा से माफी मांगने के लिए क्यों कह रहे हैं उनके विचारों को भी निजी विचार करार दें कांग्रेस पार्टी।’

https://youtu.be/NpDJBpu49y0

इसके बाद एंकर ने उनसे पूछा कि बीजेपी के खेमें में खुशी की लहर इसलिए है क्योंकि बीजेपी को अब उम्मीद है कि मणिशंक अय्यर का बयान उन्हें एकबार फिर फायदा पहुंचा देगा। सवाल सुनते ही बीजेपी प्रवक्ता भड़क जाती हैं और कहत हैं ‘मणिशंकर जैसे ‘दो टके के नेता’ किनारे पड़े रहते हैं। उनकी औकात क्या है। ऐसे नेताओं की 2 मिनट के लिए मीडिया में आने की चाहत रहती है। उनके नीच कहने न तो नरेंद्र मोदी नीच हो जाएंगे लेकिन उनके बयान से उनकी औकात का पता चल गया है।

2017 के बाद तोड़ी चुप्पी

कांग्रेस नेता ने अपने लेख के जरिए 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान मोदी के खिलाफ दिए अपने ‘नीच आदमी’ बयान को सही ठहराया है। लेख में कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी के हाल के बयानों का हवाला देते हुए कहा कि ‘याद है मैंने 2017 में उन्हें क्या कहा था। क्या मेरी भविष्यवाणी सही नहीं थी।’ मणिशंकर अय्यर ने 2017 में कहा था कि ‘मुझको लगता है कि यह आदमी बहुत ही नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रोड शो में हिंसा: किसने मचाई हिंसा? बीजेपी और तृणमूल, दोनों ने ही रखे ये ‘सबूत’
2 कमल हासन के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय, अदालत बोली- सही मंच पर जाएं
3 वीडियो: मेरा घरवाला पंजाबी है- बोलकर मुस्कुराने लगीं प्रियंका गांधी, पंजाबी में भाषण भी दिया
ये पढ़ा क्या?
X