ताज़ा खबर
 

जहां ममता बनर्जी ने दिया धरना, वहीं बीजेपी भी करेगी प्रदर्शन, कोलकाता पुलिस से मांगी इजाजत

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने कोलकाता पुलिस से इस महीने के अंत में उसी स्थान पर धरना देने की अनुमति मांगी है जहां राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले सप्ताह धरना दिया था।

Author February 11, 2019 12:16 PM
ममता बनर्जी, फोटो सोर्स- ANI

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने कोलकाता पुलिस से इस महीने के अंत में उसी स्थान पर धरना देने की अनुमति मांगी है जहां राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले सप्ताह धरना दिया था। भाजपा के राज्य महासचिव सायंतन बसु ने  कहा कि पार्टी ने पुलिस को पत्र लिख 21 से 23 फरवरी तक मेट्रो चैनल पर धरना देने की अनुमति मांगी है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पुलिस को एक ई-मेल भी भेजा जाएगा। बसु ने कहा, ‘लोकतंत्र बचाओ’ धरना ‘‘राज्य में लोकतंत्र को बहाल करने’’ की मांग करेगा। गौरतलब है कि चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त से पूछताछ करने की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने तीन से पांच फरवरी तक मेट्रो चैनल पर धरना दिया था।

बनर्जी पोंजी घोटाला मामले में नगर पुलिस प्रमुख से पूछताछ की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ धरना दे रही थीं। धरने को तीसरे दिन खत्म करते हुए बनर्जी ने कहा कि वह ऐसा विपक्षी की अहम पार्टियों के नेताओं के साथ सलाह-मशविरे और ‘अदालत से अनुकूल आदेश’ आने के बाद कर रही हैं।
वह रविवार रात से एस्प्लेनेड इलाके के मेट्रो चैनल में धरने पर बैठी थीं। यह वही स्थान पर है जहां उन्होंने 2006 में सिंगुर में टाटा मोटर्स के लिए किसानों की भूमि अधिग्रहण के खिलाफ 26 दिन का अनशन किया था।

तेदेपा के चंद्रबाबू नायडू, द्रमुक की कनिमोझी और राजद के तेजस्वी यादव जैसे विपक्षी नेताओं ने धरना स्थल का दौरा किया था। उच्चतम न्यायालय ने आज दिन में कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को निर्देश दिया कि वह सीबीआई के समक्ष पेश हों और शारदा चिट फंड घोटाले से संबंधित मामलों की जांच में सहयोग दें। शीर्ष अदालत ने स्पष्ट कर दिया है कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App