ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: दिल्ली: बीजेपी ने जारी की दूसरी सूची, गौतम गंभीर यहां से लड़ेंगे चुनाव, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी को उतारा

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): इससे पहले रविवार को भाजपा ने दिल्ली की चार सीटों पर अपने मौजूदा सांसदों को प्रत्याशी घोषित किया था। इनमें चांदनी चौक से हर्षवर्धन, उत्तर पूर्व दिल्ली से मनोज तिवारी, पश्चिम दिल्ली से प्रवेश वर्मा और दक्षिण दिल्ली से रमेश बिधूड़ी हैं।

lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 newsभाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ गौतम गंभीर (फोटो-जनसत्ता)

Lok Sabha Election 2019: भारतीय जनता पार्टी ने लोक सभा चुनाव 2019 के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। करीब एक महीने पहले भाजपा में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को पार्टी ने टिकट दिया है। गंभीर को बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से उतारा है। गंभीर को महेश गिरि की जगह मैदान में लाया गया है। गंभीर का मुकाबला कांग्रेस के अरंविंदर सिंह लवली तथा आम आदमी पार्टी की आतिशी से होगा। इसके इसके अलावा पार्टी ने नई दिल्ली सीट के उम्मीदवार की भी घोषणा कर दी है। भाजपा ने नई दिल्ली सीट की वर्तमान सांसद सांसद मीनाक्षी लेखी पर भरोसा जताते हुए फिर से टिकट दिया है। लेखी का मुकाबला आप के ब्रजेश गोयल और कांग्रेस के अजय माकन से है।

पार्टी ने दिल्ली की सात सीटों में से अब तक छह पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इससे पहले रविवार को भाजपा ने दिल्ली की चार सीटों पर अपने मौजूदा सांसदों को प्रत्याशी घोषित किया था। इनमें चांदनी चौक से हर्षवर्धन, उत्तर पूर्व दिल्ली से मनोज तिवारी, पश्चिम दिल्ली से प्रवेश वर्मा और दक्षिण दिल्ली से रमेश बिधूड़ी हैं। पार्टी ने अभी उत्तर पश्चिम दिल्ली से अपने उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है। पिछले चुनाव में भाजपा ने दिल्ली की सभी सातों सीटों पर जीत हासिल की थी।

बता दें कि, पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भाजपा में शामिल हो गए हैं। गंभीर ने पार्टी की सदस्यता वित्त मंत्री अरुण जेटली और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में ली थी। बीजेपी ज्वाइन करने के बाद से ही गंभीर को टिकट मिलने की अटकलें लगने लगी थीं। गंभीर के भाजपा में शामिल होने पर जेटली ने उनकी जमकर  तारीफ की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Loksabha election 2019: अब अमित शाह ने कहा “मोदी की एयरफोर्स”, पहले योगी आदित्यनाथ ने कहा था “मोदीजी की सेना”
2 Lok Sabha Election: आचार संहिता के उल्लंघन पर नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई, 72 घंटों तक नही कर पाएंगे कोई जनसभा, रोडशो या मीडिया से बातचीत
3 स्मृति ईरानी के जूते बांटने पर प्रियंका का पलटवार, कहा- अमेठी की जनता भीख नहीं लेती
ये पढ़ा क्या?
X