ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: गोडसे संबंधी बयान पर भाजपा ने तीन नेताओं को जारी किया नोटिस

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े और पार्टी सांसद नलिनकुमार कतील भी शुक्रवार को नाथूराम गोडसे विवाद में उतर आए और महात्मा गांधी की हत्यारे के बारे में ट्वीट किए, जिसने भाजपा को असहज स्थिति में डाल दिया।

Author May 18, 2019 2:25 AM
Loksaba Elections 2019: भोपाल से आम चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2019: भाजपा ने भोपाल से लोकसभा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर समेत तीन पार्टी नेताओं को महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे संबंधी टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि इन नेताओं के खिलाफ उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बगल में बैठे अमित शाह ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में संवाददाताओं से कहा कि पूरी भाजपा ‘इनकी टिप्पणी के लिए खेद प्रकट करती है।’ उन्होंने कहा कि पार्टी की अनुशासन समिति ने उन्हें नोटिस जारी किया है और उन्हें जवाब देने के लिए 10 दिनों का समय दिया गया है। शाह ने कहा, ‘इसके बाद हम तत्काल उपयुक्तकदम के बारे में निर्णय करेंगे।’

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष ने सुबह अपने ट्वीट में कहा, ‘इन लोगों ने अपने बयान वापस लिए हैं और मामी भी मांगी है। फिर भी सार्वजनिक जीवन तथा भारतीय जनता पार्टी की गरिमा और विचारधारा के विपरीत इन बयानों को पार्टी ने गंभीरता से लेकर तीनों बयानों को अनुशासन समिति को भेजने का निर्णय किया है।’ गौरतलब है कि भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने कुछ दिन पहले एक सवाल के जवाब में कहा था कि महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे सबसे बड़े देशभक्तथे और जो लोग उन्हें आतंकवादी कहते हैं, वे अपने गिरेबां में झांककर देखें।

हालांकि उनके बयान से भाजपा ने पल्ला झाड़ लिया था और विवाद बढ़ता देख प्रज्ञा ठाकुर ने अपने बयान पर माफी मांग ली थी। पर केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े और पार्टी सांसद नलिनकुमार कतील भी शुक्रवार को नाथूराम गोडसे विवाद में उतर आए और महात्मा गांधी की हत्यारे के बारे में ट्वीट किए, जिसने भाजपा को असहज स्थिति में डाल दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App