ताज़ा खबर
 

राजनीति फिजिक्स नहीं, केमिस्ट्री होती है, दो पदार्थ इकट्ठा हुए तो तीसरा भी बन जाता है, गठबंधन पर शाह का तंज

अमित शाह ने कहा, "5 साल के अंदर भाजपा का गौरव तेज गति से बढ़ा है। 2014 में 6 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें थीं पर आज 2019 में 16 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं।"

Author January 12, 2019 7:17 AM
भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में पीएम नरेंद्र मोदी को माला पहनाते अमित शाह और राजनाथ सिंह। (फोटो-PTI)

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नई दिल्ली के रामलीला मैदान में दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया है। अधिवेशन के पहले दिन पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने महागठबंधन पर निशाना साधा है और उसे ढकोसला करार दिया है। शाह ने कहा कि एक दूसरे का मुंह न देखने वाले नेता आज हार के डर से एकसाथ आ गए हैं, वो जानते हैं कि अकेले नरेंद्र मोदी जी को हराना मुमकिन नहीं है। उन्होंने गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा, “राजनीति फिजिक्स नहीं होती है। राजनीति केमिस्ट्री होती है। कभी-कभी दो पदार्थों को मिलाने से तीसरा पदार्थ भी बन जाता है।” इसके साथ ही अमित शाह ने यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 2019 में 74 पर जीत का लक्ष्य पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया है। उन्होंने कहा, “2019 का चुनाव भारत के गरीबों के लिए बहुत मायने रखता है। स्टार्टअप को लेकर निकले युवाओं के लिए ये चुनाव मायने रखता है, करोड़ों भारतीय जो दुनिया में भारत का गौरव देखने चाहते हैं उनके लिए ये चुनाव मायने रखता है।”

अमित शाह ने कहा, “5 साल के अंदर भाजपा का गौरव तेज गति से बढ़ा है। 2014 में 6 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें थीं पर आज 2019 में 16 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं।” उन्होंने पांच साल के नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में हुए विकास और कल्याण कार्यों को गिनाते हुए कहा, “आज देश में नक्सलवाद और माओवाद लगभग समाप्त होने को है। 218 % आतंकियों को मारने में वृद्धि का आंकड़ा मोदी सरकार में पार हुआ है।” शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने बीते पांच साल में 6 करोड़ गरीब माताओं को गैस का सिलेंडर देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि साढ़े चार सालों में 9 करोड़ शौचालय बनाकर माताओं और बहनों को शर्म से मुक्त करके सम्मान के साथ जीने का अधिकार भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने दिया है।

राम मंदिर के मुद्दे पर अमित शाह ने कहा कि भाजपा चाहती है जल्द से जल्द उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो और इसमें कोई दुविधा नहीं हैं। हम प्रयास कर रहे है कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस की जल्द से जल्द सुनवाई हो लेकिन कांग्रेस इसमें भी रोड़े अटकाने का काम कर रही है। शाह ने कहा कि असम में सर्बानंद सोनोवाल की की सरकार बनी और सरकार बनते ही एनआरसी की शुरुआत की गई। NRC देश में घुसपैठियों को चिन्हित करने की व्यवस्था है। अकेले असम मे 40 लाख प्रथम दृष्टया घुसपैठिये चिन्हित किये गए हैं।

चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए क्लिक करें..

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर न केवल 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने का दबाव बढ़ गया है बल्कि सहयोगी दलों को भी एकजुट रखने और एनडीए का दायरा बढ़ाने की भी जिम्मेदारी बढ़ गई है। (एक्सप्रेस फोटो-अमित मेहरा)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X