ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: पार्टी बदलने वालों पर नितिन गडकरी का तंज- जब दिल चाहे, नई दुनिया बसा लेते हैं लोग

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): नितिन गडकरी ने कहा कि जब लोग एक पार्टी से दूसरे पार्टी में जाते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि यह सही है। राजनीति विचारधारा की होनी चाहिए।

महाराष्ट्र के नागपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन करने जाते भाजपा नेता नितिन गडकरी। (Photo: PTI)

Lok Sabha Election 2019: केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को चुनाव से पहले दल बदलने वाले नेताओं पर तंज किया। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कई सारे नेता एक पार्टी से दूसरे पार्टी में गए। राजनीति विचारधारा की होती है और लोगों को अपनी विचारधाराओं पर दृढ़ रहना चाहिए। गडकरी ने कहा, “जब लोग एक पार्टी से दूसरे पार्टी में जाते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि यह सही है। राजनीति विचारधारा की होनी चाहिए। लोगों को अपने विचारधारा पर दृढ़ रहना चाहिए। मुझे यह कहा गया था कि मैं पार्टी के लिए योग्य नहीं हूं, लेकिन मैं अपनी विचारधारा पर हमेशा दृढ़ रहा।”

नागपुर संसदीय सीट से नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद गडकरी ने इंडिया टुडे से बाते करते हुए बताया कि जब कोई राजनीतिक पार्टी अपना पक्ष बदलता है तो उन्होंने कैसा महसूस किया। उन्होंने बॉलीवुड का एक गाना भी गुनगुनाया, “जब भी दिल चाहे नई दुनिया बसाते हैं लोग, एक चेहरे पे कई चेहरे लगाते हैं लोग।” गडकरी ने यह भी कहा कि चुनाव के मौसम में राजनीतिक पार्टियों को समझौता करना पड़ता है। उन्होंने कहा, “यह मेरा निजी विचार है। अवसरवादी होने का दृष्टिकोण गलत है। सभी पार्टियों को इस बारे में विचार करना चाहिए।”

नितिन गडकरी ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित करेगी। कई योजनाओं के माध्यम से गांव, गरीब, मजदूरऔर किसान पर ध्यान केंद्रित किया गया है।” पूर्व भाजपा सांसद नाना पटोले द्वारा उनके खिलाफ 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर गडकरी ने कहा, “पहले वे कांग्रेस में थे और बाद में भाजपा में आए। वे भंडारा से हैं। मैं उनके बारे में ज्यादा नहीं कहूंगा।”

गडकरी ने यह भी कहा कि 2014 में उन्होंने पहली बार चुनाव लड़ा था। उन्होंने कहा, “मेट्रो से लेकर विश्व प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान, मैंने अपने घोषणापत्र में जो भी वादा किया था, उसे पूरा किया। राजनीति सत्ता के लिए नहीं होती। यह बदलाव के लिए होता है। एक भाजपा कार्यकर्ता के तौर पर सुशासन हमारा लक्ष्य है। हम 2014 से ज्यादा सीटें इस बार के चुनाव में जीतेंगे। मोदी जी एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: नरेन्द्र मोदी की बायोपिक मेकर्स को EC का नोटिस, 30 मार्च तक मांगा जवाब
2 एक्‍ट्रेस का आरोप: सीएम ने टैप कराया फोन, घर के बाहर तैनात किए आईबी अधिकारी
3 VIDEO: बीजेपी कार्यकर्ताओं का पटना एयरपोर्ट पर प्रदर्शन, लगे ‘रविशंकर प्रसाद गो बैक’ के नारे
ये पढ़ा क्या?
X