ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: प्रयागराज से BJP सांसद श्यामाचरण गुप्ता सपा में शामिल, बांदा से लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2019: प्रयागराज से बीजेपी सांसद श्यामा चरण गुप्ता ने समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया है। वे सपा के टिकट पर बांदा से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

Author Updated: March 16, 2019 2:24 PM
बीजेपी सांसद श्यामाचरण गुप्त सपा में शामिल फोटो सोर्स- जनसत्ता

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से पूर्व नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी है। इस क्रम में बीजेपी को झटका देते हुए प्रयागराज से सांसद श्यामा चरण गुप्त ने समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया है। इतना ही नहीं सपा ने उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए बांदा से अपना उमीदवार भी घोषित कर दिया है। बता दें कि मीडिया में कई दिनों से ऐसी खबरें चल रही थी कि बीजेपी श्यामा चरण गुप्त का टिकट काट सकती है।

टिकट कटने की जता चुके थे आशंका: बता दें कि हाल ही में प्रयागराज से बीजेपी के सांसद रहे श्यामा चरण गुप्त के बेटे विदुप अग्रहरि ने पिता के अपमान का आरोप लगाकर उनके टिकट कटने की आशंका जताई थी। विदुप ने खुद के प्रयागराज से निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात भी कही थी। बता दें कि श्यामा चरण गुप्त ने कई बार पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया था।

बांदा से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव: बता दें कि बीजेपी छोड़कर सपा का दामन थामने वाले गुप्त को सपा ने बांदा लोकसभा सीट से टिकट दिया है। गौरतलब है कि इसके पहले भी वो सपा में रह चुके हैं। इससे पहले 1999 में गुप्त सपा के टिकट पर बांदा से लोकसभा चुनाव लड़ चुके है हालांकि तब उन्हें बसपा उम्मीदवार से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद 2004 में उन्हें जीत हासिल हुई थी।

बांदा सीट है बीजेपी के पास: बता दें कि फिलहाल बांदा लोकसभा सीट बीजेपी के पास है। यहां से भैरो प्रसाद मिश्रा ने 2014 में बीजेपी के टिकट पर जीत पर हासिल की थी। फिलहाल अब इस सीट से श्यामाचरण गुप्त फिर से सपा के टिकट पर 2019 का लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए मंदिरों के चक्‍कर काट रहे हैं एमपी के यह मंत्री
2 Lok Sabha Election 2019: टिकट बंटवारे से पूर्व BJP में बगावत, 7 बार विधायक रहे देवी सिंह भाटी ने छोड़ी पार्टी
3 Lok Sabha Election 2019: इस सीट पर 100 साल की उम्र पार कर चुके सैकड़ों वोटर्स! हैरान कर देंगे ये आंकड़े
ये पढ़ा क्‍या!
X