ताज़ा खबर
 

बीजेपी के सांसद संजय ककडे ने कहा- पता था, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में हारेंगे

बीजेपी सांसद ने चुनावों में हार के लिए पार्टी की नीतियों में बदलाव को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, "मेरे ख्याल से हमने विकास के उस एजेंडे को छोड़ दिया, जिसे मोदी ने 2014 में प्रचारित किया था। राम मंदिर, मूर्ति और नाम बदलना मुख्य मुद्दा हो गया।"

सासंद संजय ककडे ने विधानसभा चुनाव,2018 में बीजेपी की हार तय मानी थी. (फोटो सोर्स: फेसबुक)

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में बीजेपी के खराब प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी के भीतर आवाजें उठने लगी हैं। बीजेपी के पुणे से राज्यसभा सांसद संजय ककडे ने चुनाव में कमजोर स्थिति के लिए पार्टी की वर्तमान नीतियों को जिम्मेदार बताया है। ककडे के मुताबिक उन्हें पता था कि पार्टी राजस्थान और छत्तीसगढ़ का चुनाव हारेगी। लेकिन, मध्य प्रदेश की स्थिति ने उन्हें चौंका दिया।

Election Result 2018 LIVE: Rajasthan | Telangana | Mizoram | Madhya Pradesh | Chhattisgarh Election Result 2018

एएनआई के मुताबिक बिल्डर से सांसद बने संजय ककडे ने कहा, “मुझे पता था कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हम हारेंगे। लेकिन, मध्य प्रदेश का ट्रेंड चौंकाने वाला है। मेरे ख्याल से हमने विकास के उस एजेंडे को छोड़ दिया, जिसे मोदी ने 2014 में प्रचारित किया था। राम मंदिर, मूर्ति और नाम बदलना मुख्य मुद्दा हो गया।” हालांकि, संजय ककडे इससे पहले भी अपनी पार्टी के खिलाफ बयानबाजी कर चुके हैं। गुजरात चुनाव,2017 के परिणाम से पहले भी उन्होंने पीटीआई को दिए बयान में कहा था कि बीजेपी बहुमत हासिल करना भूल जाए। उन्होंने कहा था कि बीजेपी को गुजरात में बहुमत नहीं मिलेगा। वहीं, कांग्रेस बहुमत के आंकड़े के पास पहुंच जाएगी।

गौरतलब है कि पांच राज्यों के चुनावों में बीजेपी की हालत बेहद खराब है। तीन हिंदी भाषी राज्यों में उसकी दाल नहीं गली है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ से उसका सफाया हो गया है। जबकि, तेलंगाना और मिजोरम में दूर-दूर तक दिखाई नहीं दे रही है। इस परिणाम को देखते हुए लगता है कि कम से उत्तरी भारत में कांग्रेस ने बीजेपी के पुराने किलों को ध्वस्त कर अपनी वापसी की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MP Election Result 2018: 2019 में बीजेपी के लिए खतरा? इन मजबूत किलों में कांग्रेस ने लगाई सेंध
2 विधानसभा चुनाव नतीजे 2018 मोदी सरकार के खिलाफ नहीं: केंद्रीय मंत्री
3 Election Result 2018: दोनों सीट पर चुनाव हार गए मिजोरम के मुख्‍यमंत्री
ये पढ़ा क्या?
X