ताज़ा खबर
 

‘योगी आदित्यनाथ हमारे भगवान श्रीकृष्ण, मैं उनका अर्जुन’, गोरखपुर से जीते BJP सांसद बोले 

किशन ने 2014 का लोकसभा चुनाव जौनपुर से कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था और हार गये थे। वह 2017 में भाजपा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के पीछे मोदी और योगी सरकारों के किये गये काम हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: June 2, 2019 10:13 PM
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ गोरखपुर से निर्वाचित नए सांसद रविकिशन। (फोटो-PTI)

भोजपुरी अभिनेता और नवनिर्वाचित भाजपा सांसद रविकिशन ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गोरखपुर को उत्तर भारत के सर्वश्रेष्ठ शहरों में शामिल कराना चाहते हैं। रविकिशन ने गोरखपुर लोकसभा सीट पर सपा के प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार को तीन लाख से ज्यादा वोटों से हराया है। आदित्यनाथ लगातार पांच बार यहां से सांसद रह चुके हैं। उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद 2017 में हुए उप चुनाव में भाजपा यहां से हार गयी थी। रविकिशन ने कहा, ‘‘योगी आदित्यनाथ मेरे भगवान कृष्ण हैं और मैं उनका अर्जुन हूं। मैं उनके नेतृत्व में गोरखपुर को उत्तर भारत के सर्वश्रेष्ठ शहरों में से एक बनाने के लिए काम करुंगा।’’

उन्होंने कहा कि गोरखपुर तेजी से बढ़ रहा है और शहर में यातायात जाम की समस्या अक्सर परेशानी खड़ी कर देती है। उन्होंने गोरखपुर में फ्लाईओवरों की जरूरत बताई। किशन ने कहा, ‘‘शहर में विभिन्न क्षेत्रों में कम से कम छह फ्लाईओवरों की जरूरत है और मैं यह बात केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के संज्ञान में ला चुका हूं। मुझे उम्मीद है कि बहुत जल्द लोगों के लिए कुछ अच्छी खबर आएगी।’’ 49 वर्षीय रविकिशन स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर देने के लिए अपने क्षेत्र में एक ‘फिल्म सिटी’ बनाने के भी इच्छुक हैं।

अभिनेता ने कहा कि क्षेत्र में फिल्म सिटी रोजगार का अच्छा सृजन कर सकती है। किशन ने 2014 का लोकसभा चुनाव जौनपुर से कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था और हार गये थे। वह 2017 में भाजपा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के पीछे मोदी और योगी सरकारों के किये गये काम हैं। बता दें कि योगी आदित्यनाथ सीएम बनने से पहले गोरखपुर के ही सांसद थे और वो 1998 से लगातार 2017 तक यहां के सांसद रहे हैं। वो गोरखपीठ के भी मुखिया हैं। लिहाजा, गोरखपुर योगी आदित्यनाथ का गढ़ कहा जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अभी से चुनाव की तैयारी में जुटे केजरीवाल? दिल्ली में महिलाओं के लिए फ्री हो सकता है बस-मेट्रो का सफर
2 खत्म हुई प्रज्ञा ठाकुर को दी गई मियाद, गोडसे को देशभक्त कहने पर क्या हुआ एक्शन? बीजेपी खामोश
3 पश्चिम बंगाल: बाबुल सुप्रियो ने फोन पर गाली दी, धमकाया- मेयर ने दर्ज कराई शिकायत