ताज़ा खबर
 

कांग्रेस के चुनावी वादे पर भड़के सांसद- राहुल के पुरखे तक नहीं बंद करा पाए संघ की शाखाएं

ठाकुर ने कटाक्ष करते हुए कहा, "देश के कई राज्यों में चुनावी हार के बाद कांग्रेस की दुकानें सिलसिलेवार तौर पर बंद हो चुकी हैं। मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस की दुकान पर ताला लगने वाला है।"

Author Updated: November 12, 2018 8:41 PM
हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर संसदीय सीट से सांसद अनुराग ठाकुर। Express Photo by Gurmeet Singh.

मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं में सरकारी कारिदों के जाने पर रोक लगाने के कांग्रेस के चुनावी वादे को लेकर सोमवार को नाराजगी जताते हुए लोकसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक अनुराग ठाकुर ने सियासत के नेहरू-गांधी परिवार पर हमला बोला। ठाकुर ने यहां राऊ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के मुख्य चुनाव कार्यालय के उद्घाटन समारोह में कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पूर्वज देश की केंद्रीय सत्ता के बड़े-बड़े पदों पर आसीन रहने के बावजूद संघ की शाखाओं पर प्रतिबंध नहीं लगा सके, तो मध्यप्रदेश में उनकी पार्टी इस संबंध में अपना चुनावी वादा भला कैसे पूरा कर सकेगी। लिहाजा कांग्रेस को संघ की चिंता छोड़ देनी चाहिये।”

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से लोकसभा सांसद ने कहा, “वैसे भी यह चुनावी वादा मुंगेरीलाल के हसीन सपने की तरह है, क्योंकि मध्यप्रदेश की सत्ता में आने के कांग्रेस के तमाम प्रयास नाकाम होने वाले हैं।” ठाकुर ने कटाक्ष करते हुए कहा, “देश के कई राज्यों में चुनावी हार के बाद कांग्रेस की दुकानें सिलसिलेवार तौर पर बंद हो चुकी हैं। मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस की दुकान पर ताला लगने वाला है।”

कांग्रेस ने शनिवार को जारी अपने चुनावी घोषणा पत्र में “सामान्य प्रशासन और प्रशासनिक सुधार” के अध्याय में कहा है कि 28 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनावों के जरिये सूबे की सत्ता में आने पर शासकीय परिसरों में संघ की शाखाएं लगाने पर प्रतिबंध लगाया जायेगा। इसके साथ ही, सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों को इन शाखाओं में हिस्सा लेने की छूट के आदेश को भी रद्द किया जायेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 2019 चुनाव से पहले फिर गुटबाजी के शिकार होते दिख रहे शाहनवाज हुसैन
2 मप्र: विधानसभा चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस ने दिए पंचायत और निकाय पदाधिकारियों को टिकट
3 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: 100 साल से ज्‍यादा उम्र के सैकड़ों वोटर्स, बुजुर्गों के लिए खास इंतजाम