ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: योगी के मंत्री का न्यूनतम आय योजना पर निशाना, कहा- पप्पू कर रहे देश के लोगों को ‘पप्पू’ बनाने की कोशिश

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कांग्रेस की इस योजना को एकदम बकवास बताया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पप्पू हैं और अब वे देश की जनता को पप्पू बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है, जिस पर विवाद हो सकता है। इस बार उन्होंने कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना पर निशाना साधा है। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पप्पू बताते हुए कहा कि वे अब देश के लोगों को पप्पू बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

यह है मामला : बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार शाम (25 मार्च) प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सत्ता में आने पर न्यूनतम आय का वादा किया। उन्होंने कहा कि ऐसे परिवार, जिनकी मासिक आय 12 हजार रुपए से कम है, उन्हें हर साल 72 हजार रुपए दिए जाएंगे। राहुल गांधी ने इस NYAY योजना का नाम दिया और कहा कि यह गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक है। राहुल गांधी ने कहा कि इस योजना के तहत रोजाना 10 अरब रुपए बांटे जाएंगे। वहीं, 5 करोड़ परिवारों को इस योजना का फायदा मिलेगा।

National Hindi News Today LIVE: जानें दिन भर के अपडेट्स

योजना से कांग्रेस साध रही निशाना : ‘न्याय’ योजना की घोषणा के बाद कांग्रेस लगातार बीजेपी पर हमला कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधे पूछा कि क्या आप न्याय योजना के पक्ष में हैं? वहीं, बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने इस योजना को कांग्रेस का मास्टरस्ट्रोक करार दिया है।

बीजेपी नेता ने ऐसे किया हमला : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कांग्रेस की इस योजना को एकदम बकवास बताया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पप्पू हैं और अब वे देश की जनता को पप्पू बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान : गौरतलब है कि संसद में आंख मारने की घटना के बाद भी सिद्धार्थ नाथ सिंह ने राहुल गांधी पर तंज कसा था। उस वक्त उन्होंने ट्वीट किया था कि पप्पू अब झप्पी तक आ गए हैं। आंख मारने की घटना ने साबित कर दिया है कि राहुल गांधी अब तक डाइपर से बाहर नहीं आए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Loksabha election 2019: वायानाड सीट से राहुल का लड़ना क्यों है सुरक्षित, जानिए
2 BJP Candidates List 2019: रामपुर में जया प्रदा करेंगी आजम खान का मुकाबला, पार्टी ने मेनका-वरुण गांधी की सीट बदली
3 Lok Sabha Election 2019: महबूबा मुफ्ती का राहुल गांधी पर तंज- तुमने ख्वाबों के सिवा मुझको दिया भी क्या है
किसान आंदोलन LIVE:
X