ताज़ा खबर
 

कपिल मिश्रा के ट्वीट पर EC की कार्रवाई, 48 घंटे के लिए किया बैन, नहीं कर पाएंगे चुनाव प्रचार

Kapil Mishra, Delhi Election: इसके पहले कपिल पर एफआईआर भी दर्ज हुई थी और उनके उस ट्वीट को डिलीट करने का आदेश दिया गया था, जिसमें उन्होंने 8 फरवरी के दिन होने वाले मतदान की तुलना भारत-पाकिस्तान मैच से की थी।

Kapil Mishra, CAA, NRC, Meerut SP (फाइल फोटो)

दिल्ली चुनाव: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और मॉडल टाउन से विधानसभा प्रत्याशी कपिल मिश्रा के विवादित ट्वीट के चलते अब चुनाव आयोग (Election Commission) ने उनपर एक्शन लिया है। EC ने मिश्रा को 48 घंटे के लिए बैन करते हुए चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है। इसके पहले कपिल पर एफआईआर भी दर्ज हुई थी और उनके उस ट्वीट को डिलीट करने का आदेश दिया गया था, जिसमें उन्होंने 8 फरवरी के दिन होने वाले मतदान की तुलना भारत-पाकिस्तान मैच से की थी।

पहले दर्ज हुई एफआईआर: दिल्ली चुनाव (Delhi Assembly Election) के दौरान कपिल मिश्रा ने 23 जनवरी को एक विवादित ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले जैसा बता दिया था। विपक्ष का आरोप है कि कपिल ने उनकी तुलना पाकिस्तान से की थी और अपनी पार्टी को भारत कहा था। इस पर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई और पहले तो उनको नोटिस थमाया और फिर बाद में ट्वीट डिलीट करने का आदेश दिया। फ़िलहाल कपिल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है और उनको 48 घंटे के लिए बैन कर दिया है।

Hindi News Live Hindi Samachar 25 January 2020: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

बीजेपी नेता का बयान: विवादित ट्वीट कर मुश्किलों में फंसे बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने खुद के खिलाफ हुई एफआईआर को गलत बताया। उन्होंने आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कत्ल भी करते हैं तो चर्चा तक नहीं होती और हम आह भी भरते हैं तो हो जाते हैं बदनाम।

आप-कांग्रेस पर बोला हमला: कपिल ने एक और ट्वीट कर लिखा- “दिल्ली के हर घर मे यहीं चर्चा हैं, हर नुक्कड़, हर चाय की दुकान पर यहीं चर्चा हैं AAP और कांग्रेस दोनों मुस्लिम वोट बैंक के लिए पागल हो चुके हैं। इसीलिए शाहीन बाग जैसे तमाशे खड़े किए गए। ये सिर्फ मेरी आवाज नहीं, पूरी दिल्ली की आवाज हैं। सच बोलना जरूरी हैं।

Next Stories
1 अपनी पार्टी के साथ डटे रहें BJP-कांग्रेस कार्यकर्ता, लेकिन वोट AAP को ही देना; CM केजरीवाल बोले
2 दिल्ली चुनाव: BJP उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज, विवादित Tweet भी हटाया गया; एक्शन में EC
3 “दिल्ली के लोग तय करें कि उन्हें जिन्ना वाली आजादी चाहिए या भारत माता की जय” केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर बोले जनता में जहर घोल रहा विपक्ष
ये पढ़ा क्या?
X