ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: तुम्हें तो कब्र के लिए जगह भी चाहिए…मुसलमानों को गिरिराज सिंह की धमकी पर एफआईआर, यूट्यूब ने हटाई क्लिप

Lok Sabha election 2019:गिरिराज सिंह के इस बयान पर जिला प्रशासन ने स्वतः संज्ञान लेते हुए भाजपा नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और गिरिराज सिंह के बयान को आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना है।

बेगूसराय में रैली के दौरान गिरिराज सिंह और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह। (PTI Photo)

Lok Sabha Election 2019: बिहार की बेगूसराय सीट से भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने एक ऐसा बयान दिया है, जिस पर हंगामा हो सकता है। दरअसल गिरिराज सिंह ने मुस्लिमों पर हमलावर होते हुए अपने एक बयान में कहा है कि तुम्हें तो कब्र के लिए भी जगह चाहिए…। वहीं गिरिराज सिंह के इस बयान पर जिला प्रशासन ने स्वतः संज्ञान लेते हुए भाजपा नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और गिरिराज सिंह के बयान को आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना है। खबर के अनुसार, गिरिराज सिंह ने बुधवार को एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मंच पर मौजूद थे। गिरिराज सिंह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि “जो वन्देमातरम नहीं कह सकते, जो भारत की मातृभूमि को नमन नहीं कर सकते, अरे गिरिराज के तो बाप-दादा सिमरिया घाट में गंगा के किनारे मरे, उसी भूमि पर कब्र भी नहीं बनाया, तुम्हें तो तीन हाथ का जगह भी चाहिए। अगर तुम नहीं कर पाओगे तो देश कभी माफ नहीं करेगी। ”

बता दें कि हाल ही में बिहार के दरभंगा से राजद उम्मीदवार अब्दुल बारी सिद्दीकी ने बीते सप्ताह वंदेमातरम गाने में असमर्थता जतायी थी। माना जा रहा है कि अब्दुल बारी सिद्दीकी के इसी स्टैंड पर गिरिराज सिंह ने उपरोक्त बयान दिया। बेगूसराय सीट से इस बार मुकाबला बेहद रोमांचक है। भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे गिरिराज सिंह का सामना सीपीआई के कन्हैया कुमार और राजद के तनवीर हसन से होगा। कन्हैया कुमार के समर्थन में कई सेलिब्रिटी और नेता चुनाव प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं। यही वजह है कि गिरिराज सिंह को यहां से जीत दर्ज करने में एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ रहा है।

चुनावों के दौरान नेताओं के विवादित बयान आए दिन सामने आ रहे हैं। हालांकि स्थानीय प्रशासन और चुनाव आयोग इस पर पूरी सख्ती बरत रहा है। बता दें कि एक अन्य मामले में बिहार की अररिया सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रदीप कुमार सिंह का एक विवादित ऑडियो सामने आया है, जिसमें वह पार्टी कार्यकर्ताओं को कहते सुनाई दे रहे हैं कि “वह 15-20 मोटरसाइकिल लें…इसके बाद वह कहते हैं कि उन्हें हिंदू धर्म को बचाना है और वह अररिया को दूसरा पाकिस्तान नहीं बनने देना चाहते। वह कहते हैं कि हम इस देश को नहीं टूटने देंगे।” वहीं बिहार के मुख्य चुनाव आयुक्त ने इस बयान की ऑडियो क्लिप को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब से हटाने के लिए गूगल को एक पत्र लिखा है। चुनाव आयुक्त ने इस पत्र में लिखा है कि ऑडियो क्लिप द रिप्रजेंटेशन ऑफ द पीपल्स एक्ट का उल्लंघन करती हैं, जिससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं और विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी का भाव बढ़ सकता है। उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग की सतर्कता के चलते बीते 10 मार्च से फेसबुक 574, ट्विटर 49 विवादित पोस्ट हटा चुका है। व्हाट्सएप ने 3 यूजर्स के अकाउंट हटाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App