नतीजों से पहले भाजपा नेता का बड़ा दावा- हाईकमान आदेश करें, कांग्रेस का भावी विधायक मेरे लिए छोड़ देगा सीट

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही भाजपा के एक नेता ने बड़ा दावा कर दिया है।

भाजपा प्रत्याशी संयोगिता के मंच पर उनके पति युद्धवीर (फोटो- सोशल मीडिया)

छत्तीसगढ़ में भाजपा नेता युद्धवीर सिंह जूदेव ने चुनाव के नतीजे आने से पहले ही एक अनोखा और बड़ा दावा किया है। जूदेव ने अपने फेसबुक पेज पर लिख दिया है कि कांग्रेस का एक विधायक उनके लिए सीट छोड़ सकता है। युद्धवीर ने अपने समर्थकों से दो महीने बाद फिर से विधानसभा चुनाव की तैयारी करने का आह्वान किया है। युद्धवीर के इस पोस्ट के बाद कांग्रेस में अंदरूनी हलचल तेज हो गई है। हालांकि वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल ने इसे बिना सिर-पैर की बात करार दिया।

क्या है युद्धवीर की फेसबुक पोस्ट में…
युद्धवीर ने पोस्ट में लिखा है, ‘प्रिय भाइयों एक और चुनाव के लिए तैयार हो जाएं। अगर पार्टी ने आदेश दिया तो कांग्रेस का एक भावी विधायक मेरे लिए अपनी सीट छोड़ सकता है। दो माह बाद फिर से विधानसभा चुनाव लड़ना है।’ उल्लेखनीय है कि दो बार के विधायक जूदेव ब्रेवरेजेस कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष भी हैं। इस बार भाजपा ने उनका टिकट काटकर उनकी पत्नी संयोगिता को चुनाव लड़वाया है। इससे पहले वे नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव को श्रेष्ठ मुख्यमंत्री भी बता चुके हैं। उनके रुख के चलते भाजपा और कांग्रेस दोनों में हड़कंप मचा हुआ है।

युद्धवीर सिंह जूदेव की फेसबुक पोस्ट (सोर्सः सोशल मीडिया)

इस बार दिलचस्प है छत्तीसगढ़ की जंग
उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों पर 12 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान हुआ है। इसके नतीजे 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। पिछले 15 साल से यहां लगातार कांग्रेस तीन चुनाव हार चुकी है। इस बार भाजपा और कांग्रेस के अलावा अजीत जोगी और मायावती का गठबंधन भी अहम भूमिका में है। ऐसे में चुनाव के परिणाम आने के बाद यहां मामला रोचक हो सकता है।

पढें Elections 2022 समाचार (Elections News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट