ताज़ा खबर
 

भाजपा की अंतिम सूची में करीबी और चहेते चेहरों को मिली जगह

नामांकन दायर करने की समय सीमा खत्म होने से कुछ ही घंटे पहले यह सूची जारी की गई है।
Author नई दिल्ली | April 4, 2017 03:17 am
प्रतीकात्मक फोटो

 

भाजपा ने सोमवार बाकी बचे दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी दूसरी और अंतिम सूची जारी कर दी गई। जिसमें महिलाओं को प्राथमिकता दी गई है। नामांकन दायर करने की समय सीमा खत्म होने से कुछ ही घंटे पहले यह सूची जारी की गई है। भाजपा का टिकट हासिल करने वाले प्रमुख चेहरों में दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अनिल झा की पत्नी पूनम पराशर झा शामिल हैं। वह उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के मुबारकपुर डबास वार्ड से चुनाव लड़ेंगी। भाजपा ने एमसीडी चुनाव में छह मुसलिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। अंतिम सूची में एनडीएमसी के कुरैश नगर से रुबीना को जबकि दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अबुल फजल एन्क्लेव वार्ड से जमाल हैदर को पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी ने कल 160 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। शहर के तीन नगर निगमों में कुल 272 वार्ड हैं। जिनमें दक्षिण एवं उत्तर दिल्ली नगर निगम के 104-104 और पूर्व दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के 64 वार्ड शामिल हैं। पार्टी सूत्रों ने कहा कि नेतृत्व पर निर्वमान सांसदों, पूर्व विधायकों एवं पूर्व पार्षदों सहित कई हलकों से जबरदस्त दबाव था जो टिकटों के लिए राष्ट्रीय नेताओं एवं आरएसएस के सामने जमकर लॉबीइंग कर रहे थे। पार्टी ने अपनी सहयोगी अकाली दल को पांच टिकट दिए हैं जो प्रताप नगर, तिलक नगर, कालकाजी, जीटीबी नगर और राजेंद्र नगर में भाजपा के चिन्ह कमल पर चुनाव लड़ेगी।

इससे पहले एनडीएमसी की पहाड़गंज सीट लोक जनशक्ति पार्टी को दी गई थी लेकिन बाद में भाजपा ने वहां से अपनी खुद की उम्मीदवार, बबीता भरिजा की घोषणा कर दी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि अंतिम सूची में कुछ ऐसे उम्मीदवारों के भी नाम शामिल हैं जिन्हें पार्टी के शीर्ष नेताओं का करीबी समझा जाता है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के करीबी बताए जा रहे राजकुमार बल्लन को ईडीएमसी के ब्रह्मपुरी से टिकट दिया गया जबकि केंद्रीय मंत्री विजय गोयल के करीबी जयप्रकाश जेपी को सदर बाजार से टिकट दिया गया। पूर्व सैन्य अधिकारी कर्नल ओबरॉय राजौरी गार्डन वार्ड से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने दिल्ली भाजपा उपाध्यक्षों शिखा राय एवं कमलजीत सेहरावत को भी एमसीडी चुनाव में उतारा है। दोनों ने पूर्व में पार्टी टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था।

बॉलीवुड बुलेटिनः कपिल शर्मा शो पर नहीं लौटेंगे सुनील ग्रोवर, जानिए 4 और बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.