ताज़ा खबर
 

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में बीजेपी के काफिले पर नक्सलियों का हमला, विधायक भीमा मंडावी समेत 5 की मौत

Naxal Attack in Dantewada: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बीजेपी विधायक के काफिले पर आईईडी से धमाका किया है। इस हमले में विधायक भीमा मंडावी समेत 5 लोगों की मौत हो गई।

Naxal Attack in Dantewada: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मंगलवार शाम (9 अप्रैल) बीजेपी के काफिले पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस काफिले में बीजेपी के विधायक भीमा मंडावी भी मौजूद थे। इस दौरान आईईडी से धमाका किया गया। इस हमले में विधायक भीमा मंडावी समेत 5 लोगों की मौत हो गई। इनमें छत्तीसगढ़ पुलिस के 4 जवान शामिल हैं। वहीं, छत्तीसगढ़ मामले की जानकारी मिलते ही सीआरपीएफ की टुकड़ी घटनास्थल के लिए रवाना हो गई। जानकारी के मुताबिक, यह हमला कुआंकोटा और श्यामगिरी पहाड़ियों के बीच उस वक्त हुआ, जब राज्य पुलिस का एस्कॉर्ट वाहन विस्फोट की चपेट में आ गया। एंटी नक्सल ऑपरेशन के डीआईजी पी सुंदर राज ने विधायक मंडावी की मौत की पुष्टि की है।

जनसभा को संबोधित करके लौट रहा था काफिला : न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीजेपी विधायक भीमा मंडावी का काफिला मंगलवार शाम (9 अप्रैल) दंतेवाड़ा से गुजर रहा था। यह काफिला एक जनसभा को संबोधित करने के बाद लौट रहा था। विधायक भीमा मंडावी भी इस काफिले में शामिल थे। अचानक नक्सलियों ने आईईडी से धमाका कर दिया, जिससे अफरातफरी मच गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में विधायक भीमा मंडावी समेत 5 लोगों की मौत हो गई है।

National Hindi News, 9 April 2019 LIVE Updates: एक क्लिक पर पढ़ें दिनभर की हर खबर

अकेले बीजेपी विधायक थे मंडावी : बता दें कि भीमा मंडावी दंतेवाड़ा से वर्तमान विधायक थे। वे बस्तर रीजन की 12 विधानसभा सीटों पर अकेले बीजेपी विधायक थे। शुरुआती जांच में सामने आया है कि नक्सलियों ने घात लगाकर इस हमले को अंजाम दिया।

पीएम मोदी ने जताया शोक : दंतेवाड़ा में नक्सली हमले के दौरान बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, ‘‘भीमा मंडावी बीजेपी के समर्पित कार्यकर्ता थे। वे काफी बहादुर और हिम्मती थे। साथ ही, छत्तीसगढ़ के लोगों की काफी मदद करते थे। उनके निधन से काफी दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। ओम शांति।’’

11 अप्रैल को होना है चुनाव : बता दें कि दंतेवाड़ा छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। यहां पहले चरण में लोकसभा चुनाव होना है। इससे 2 दिन पहले ही नक्सलियों ने बीजेपी नेता के काफिले पर हमला कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App