ताज़ा खबर
 

Election 2019: मां मेनका के उलट मुस्लिमों से बोले वरुण गांधी, कहा- मुझे वोट नहीं दोगे तो भी आपके लिए करूंगा काम

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): पीलीभीत से बीजेपी प्रत्याशी वरुण गांधी ने मुस्लिमों को लेकर ऐसा बयान दिया है, जो उनकी मां मेनका गांधी के बयान के बिल्कुल उलट है।

पीलीभीत से बीजेपी प्रत्याशी वरुण गांधी। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: पीलीभीत लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी वरुण गांधी ने रविवार (21 अप्रैल) को एक जनसभा में मुस्लिम वोटर्स को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अगर मुस्लिम वोटर्स उन्हें वोट नहीं देंगे तो भी वह उनके लिए काम करेंगे। बता दें कि वरुण की मां मेनका गांधी मुस्लिमों के वोट न मिलने पर काम नहीं कराने की धमकी दी थी। इसके बाद चुनाव आयोग ने उन पर 2 दिन तक प्रचार न करने की पाबंदी लगा दी थी।

यह बोले वरुण गांधी : जनसभा के दौरान वरुण गांधी ने कहा, ‘‘मैं अपने मुस्लिम भाइयों से एक बात कहना चाहूंगा। यदि आप मुझे वोट देते हैं तो मुझे बहुत अच्छा लगेगा, लेकिन अगर आप मुझे वोट नहीं देते हैं तो भी मैं आपके लिए काम करूंगा। मुझे कोई आपत्ति नहीं होगी।’’

National Hindi News, 22 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

मेनका गांधी के उलट है बयान : बता दें कि वरुण गांधी का यह बयान उनकी मां मेनका गांधी के उस बयान से बिल्कुल उलट है, जो उन्होंने सुल्तानपुर में आयोजित एक रैली के दौरान दिया था। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में मुस्लिमों के एक ग्रुप से उन्हें वोट देने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि अगर मुस्लिम उन्हें वोट नहीं देंगे तो सांसद बनने पर वह उनकी मदद नहीं करेंगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था वीडियो : मेनका गांधी ने यह भी कहा था, ‘‘वह सुल्तानपुर में हर हाल में जीत दर्ज करेंगी। चाहे वह मुस्लिमों के साथ हो या मुस्लिमों के बिना।’’ 2 मिनट के इस वीडियो में मेनका गांधी सुल्तानपुर के मुस्लिमों को डराती हुई नजर आई थीं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

चुनाव आयोग ने लगा दिया था बैन : मेनका गांधी ने इसी जनसभा में कहा था कि जब सुल्तानपुर के पोलिंग बूथ का रिजल्ट आएगा तो वह उसे खुद देखेंगी। मेनका ने कहा था, ‘‘अगर चुनाव का नतीजा 100 वोट या 50 वोट आएगा तो हम देखेंगे। इसके बाद जब तुम किसी काम के लिए आओगे, तब भी हम ही देखेंगे।’’ चुनाव आयोग ने मेनका गांधी की इस टिप्पणी को विवादित माना था और उनके चुनावी अभियान पर 2 दिन का बैन लगा दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App