ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: बीजेपी ने बेंगलुरु दक्षिण से 28 साल के लड़के को दिया टिकट, जानें कौन हैं तेजस्वी सूर्या

बीजेपी ने दक्षिण बेंगलुरु सीट से दिवंगत बीजेपी नेता अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी की जगह 28 वर्षीय एक युवा चेहरे को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस पर तेजस्विनी ने कहा कि ये (फैसला) हैरान करने वाला है। लेकिन फिर भी मैं पार्टी के फैसले के साथ हूं।

दक्षिण बैंगलोर से बीजेपी उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या फोटो सोर्स- फेसबुक/तेजस्वी सूर्या

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बीजेपी ने दक्षिण बेंगलुरु से 28 वर्षीय तेजस्वी सूर्या को अपना उम्मीदवार बनाया है। टिकट के मिलने के बाद उत्साहित सूर्या ने ट्वीट में लिखा कि हे भगवान! मुझे यकीन नहीं हो रहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के पीएम और सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष ने इस प्रतिष्ठित सीट के लिए मुझ पर भरोसा जताया है। बता दें कि बीजेपी ने यहां से सांसद रहे दिवंगत अनंत कुमार की पत्नी को टिकट नहीं दिया है।

अनंत कुमार की पत्नी को नहीं मिला टिकट: बीजेपी ने दक्षिण बेंगलुरु से तेजस्वी सूर्या को उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में इस सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता रहे अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी को टिकट दिए जाने की संभावनाओं पर विराम लग गया है। बता दें कि अनंत कुमार 1996 के बाद से यहां रिकॉर्ड छह बार सांसद चुने गए थे। फिलहाल यहां सूर्या का मुकाबला कांग्रेस महासचिव बीके हरिप्रसाद से होगा।

टिकट मिलने के बाद क्या बोले सूर्या: बीजेपी द्वारा बेंगलुरु दक्षिण से टिकट दिए जाने के बाद सूर्या ने अपने ट्वीट में लिखा, “ओह माय गॉड, मुझे यकीन नहीं हो रहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के पीएम और सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष ने बेंगलुरु दक्षिण जैसी प्रतिष्ठित लोकसभा सीट के लिए इस 28 वर्षीय युवक पर अपना भरोसा जताया है। यह सिर्फ बीजेपी में ही हो सकता है। सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी के न्यू इंडिया में।”

दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार पर बोले सूर्या: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और दक्षिण बेंगलुरु से सांसद रहे दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के बारे तेजस्वी सूर्य ने अपने ट्वीट में लिखा, “अनंतकुमार जी वास्तव में आधुनिक बेंगलुरु के निर्माता थे। एयरपोर्ट, मेट्रो, कावेरी फेज-4, उपनगरीय रेल और बहुत कुछ उन्होंने इस शहर को दिया है। आपका आशीर्वाद से मैं हमारे शहर को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का इरादा रखता हूं।”

कौन हैं सूर्या: बता दें कि तेजस्वी सूर्या कर्नाटक हाईकोर्ट में वकील हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सूर्या हमारी राष्ट्रीय सोशल मीडिया टीम के सदस्य और प्रदेश युवा मोर्चा के सचिव भी हैं। बताया जा रहा कि सूर्या बासावानगुडी विधानसभा से विधायक एल.ए. रविसुब्रमण्यन के भतीजे हैं। सूर्या ने बेंगलुरु के इंस्टिट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज से पढ़ाई की है।

ट्वीट करते हुए कांपे हाथ: सूर्या ने अपने ट्वीट में लिखा, “यह टाइप करते हुए मेरे हाथ कांप रहे हैं। पिछले साल मुझे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने का अवसर मिला था। उनके साथ एक घंटे की बातचीत ने मुझे इतना प्रेरित किया कि मैं एक सप्ताह सो नहीं सका था। उनकी संकल्पना, विचारधारा के प्रति दृढ़ विश्वास अद्भुत है।”

पीएम मोदी को दिया धन्यवाद: पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे है सूर्या ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं आभारी हूं, अभिभूत हूं और मुझे यह अवसर देने के लिए मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं। इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं आपसे (पीएम मोदी) वादा करता हूं कि मैं मातृभूमि के लिए लगातार काम करूंगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App