ताज़ा खबर
 

योगी आदित्‍यनाथ के मंत्री बोले- देश में दंगे करा सकती है बीजेपी

बीजेपी के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज के प्रमुख बोले, "एक अमेरिकी एजेंसी ने अपनी खुफिया रिपोर्ट में कहा कि बीजेपी की वजह से दंगे हो सकते हैं...देश में दंगे हो सकते हैं।"

ओपी राजभर और योगी आदित्यनाथ (फोटोः फेसबुक-omprakashrajbhar/एक्सप्रेस-रितेश शुक्ला)

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि बीजेपी देश में दंगे करा सकती है। उन्होंने यह दावा एक अमेरिकी एजेंसी का हवाला देते हुए किया। वह बीजेपी के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज (एसबीएसपी) के प्रमुख हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राजभर ने कहा कि एक अमेरिकी एजेंसी ने चेताया है कि बीजेपी की वजह से देश में दंगे हो सकते हैं। योगी के मंत्री ने नेशनल इंटेलिजेंस के डायरेक्टर डैन कोट्स की टिप्पणी का हवाला दिया।

दरअसल, कोट्स ने वैश्विक खतरों को लेकर खुफिया एजेंसियों की एक पड़ताल का जिक्र किया था। इस रिपोर्ट के मुताबिक, अगर बीजेपी लगातार राष्ट्रवाद के मुद्दे पर जोर देती रहेगी तो देश में सांप्रदायिक दंगे भड़क सकते हैं।

बलिया स्थित बांसडीह क्षेत्र के सैदपुरा गांव में एक जनसभा के दौरान राजभर बोले, “एक अमेरिकी एजेंसी ने अपनी खुफिया रिपोर्ट में कहा कि बीजेपी की वजह से दंगे हो सकते हैं…देश में दंगे हो सकते हैं।” उनके मुताबिक, लोग हिंदू-मुस्लिम के नाम पर न लड़ें। दंगों में सिर्फ आम आदमी ही मारा जाता है, न कि नेता।

हाल ही में कुंभ मेले के दौरान महंत की बैठकों का हवाला देते हुए वह बोले, “वे लोग अब दंगे कराने के मूड में हैं। 21 फरवरी से वे दंगे करा सकते हैं। आप सब जागरूक रहें, क्योंकि ये लोग खतरनाक लोग हैं। हम चाहते हैं कि लोग शांति से देश में रहें, पर वे वोटों के लिए कुछ भी कर सकते हैं।”

आपको बता दें कि साधु-संतों और महंतों ने इससे पहले ऐलान किया था कि वह राम मंदिर के निर्माण के लिए अयोध्या कूच करेंगे। बसंत पंचमी से इसकी शुरुआत होगी। दावा है कि वे 21 फरवरी को विवादित स्थल पर मंदिर निर्माण का शिलान्यास करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App