ताज़ा खबर
 

कटा किरीट सोमैया का टिकट, मुंबई उत्तर-पूर्व से मनोज कोटक प्रत्याशी

भाजपा ने शिवसेना के खिलाफ लगातार सियासी हमले करने वाले मुंबई उत्तर-पूर्व के अपने मौजूदा कद्दावर सांसद किरीट सोमैया का टिकट काट दिया है। उनकी जगह मनोज कोटक को चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की गई है।

Author Published on: April 4, 2019 12:07 AM
सोमैया ने कहा कि उन्हें इसकी खुशी है कि पार्टी ने उनकी जगह मनोज कोटक को प्रत्याशी बनाया गया है। वे पार्टी के अन्य तमाम कार्यकर्ताओं संग मिलकर कोटक की जीत तय करेंगे।

भाजपा ने शिवसेना के खिलाफ लगातार सियासी हमले करने वाले मुंबई उत्तर-पूर्व के अपने मौजूदा कद्दावर सांसद किरीट सोमैया का टिकट काट दिया है। उनकी जगह मनोज कोटक को चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की गई है। पार्टी ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष व कांग्रेस प्रत्याशी सोनिया गांधी के खिलाफ रायबरेली में दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है जबकि आजमगढ़ में समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

भाजपा ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों की सूची जारी की। इनमें महाराष्ट्र से एक और उत्तर प्रदेश से पांच उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। भाजपा की सूची में रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह और आजमगढ़ से प्रसिद्ध भोजपुरी गायक दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को टिकट दिया गया है। आजमगढ़ सीट से सपा पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव के खिलाफ प्रेम सिंह शाक्य को उतारा है। भाजपा ने फिरोजपुर सीट से चंद्र सेन जांदू को टिकट दिया है। सूत्रों की मानें तो शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के कड़े विरोध के मद्देनजर ही भाजपा ने मुंबई उत्तर-पूर्व से दो-दो बार के सांसद किरीट सोमैया का टिकट काट दिया है।

2017 के मुंबई नगर निगम के चुनाव के दौरान उन्होंने शिवसेना के अलावा उसके मुखिया ठाकरे पर भी जमकर निशाना साधा था। चुनावी समझौता होने तक भाजपा व शिवसेना में चलने वाली तकरार में सोमैया भाजपा की ओर से सियासी निशाने साधने में आगे रहे। उनका टिकट काटे जाने को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि मुंबई से वे एकमात्र ऐसे निवर्तमान सांसद हैं जिनका टिकट पार्टी ने काटने का फैसला किया है।

टिकट काटे जाने को लेकर पूछने पर सोमैया ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा कि उन्हें इसकी खुशी है कि पार्टी ने उनकी जगह मनोज कोटक को प्रत्याशी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि वे पार्टी के अन्य तमाम कार्यकर्ताओं संग मिलकर कोटक की जीत तय करेंगे। उधर, आजमगढ़ से अखिलेश यादव के खिलाफ ताल ठोकने उतरे भोजपुरी गायक दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने कहा पार्टी ने उन पर जो भरोसा जताया है, उसको वह किसी कीमत पर टूटने नहीं देंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रामपुर रैली: फूट-फूटकर रोने लगीं जया प्रदा, आजम खान पर लगाया यह इल्जाम
2 Lok Sabha Election 2019: कश्मीर पुलिस पर कांग्रेस नेता आज़ाद का आरोप- प्रमोशन और पैसे के लिए निहत्थों का किया कत्ल
3 2020 में भारत से अलग हो जाएगा जम्मू-कश्मीर! खत्म हो जाएंगे सारे रिश्ते: महबूबा मुफ्ती
ये पढ़ा क्‍या!
X