ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: बिहार में RLSP सांसद ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, FIR दर्ज, देखें VIDEO

Lok Sabha Election 2019: RSLP के रामकुमार शर्मा ने आचार संहिता लागू होने के बाद भी एंबुलेस सेवा का शुभांरभ किया जिसके चलते उनके खिलाफ FIR दर्ज हो गई है।

RLSP के सांसद राम कुमार शर्मा, फोटो सोर्स- ट्विटर (@ANAND10014)

Lok Sabha Election 2019: बिहार के सीतामढ़ी से RLSP (राष्ट्रीय लोक समता पार्टी) के सांसद रामकुमार शर्मा ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए सोमवार (11 मार्च) को एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत रिबन काटकर की। जिसके बाद सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। गौरतलब है कि रविवार (10 मार्च ) को दिल्ली के विज्ञान भवन में चुनाव आयोग ने आगामी लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा की थी जिसके साथ ही पूरे देश में आचार संहिता लागू हो गई थी। सासंद का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है।

आचार संहिता लागू होने के बाद नहीं कर सकते उद्घाटन: एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत करने के बाद रामकुमार ने एंबुलेंस के साथ खड़े होकर फोटो भी खिंचवाए। बता दें चुनाव आचार संहिता लागू हो जाने के बाद उद्घाटन या शिलान्यास करने की किसी भी नेता को इजाजत नहीं है। साथ ही किसी भी प्रकार की रैली और सभा करने के लिए भी प्रशासन से मंजूरी ली जाती है।

मीडिया ने किया सवाल तो बंद करवा दिया कैमराः आचार संहिता का उल्लंघन कर जब सांसद से मीडिया ने सवाल किया तो पहले तो उन्होंने किसी भी तरह का जवाब देने से इनकार कर दिया। उसके बाद कैमरे पर हाथ रखकर कवरेज करने से मना कर दिया। हालांकि यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई। आचार संहिता का उल्लंघन करने के बाद डीएम डॉ रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

 

चुनाव आयुक्त ने की चुनावी तारीखों की घोषणाः बता दें बीते रविवार (10 मार्च) को चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने आगामी लोकसभा चुनावों की घोषणा का ऐलान किया था और बताया था कि इस बार के लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न होंगे। चुनाव के पहले चरण का आगाज 11 अप्रैल होगा और 19 मई को चुनाव समाप्त होंगे। इस बार उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार में सभी सातों चरणों में चुनाव होगा, वहीं 23 मई को वोटो की गिनती की जाएगी। लोकसभा चुनाव के साथ ही इस बार आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी संपन्न कराए जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App