ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: दिल में मोदी को रखने वाले बोले चिराग- नीतीश के दबाव में हैं PM, इसलिए CM के साथ कर रहे रैलियां

चिराग पासवान और उनकी पार्टी को बीजेपी की ओर से वोट कटवा तक बताया गया। इससे पहले, पीएम का नाम इस्तेमाल न करने की सलाह भी दी गई।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली | Updated: October 17, 2020 1:46 PM
Bihar Elections 2020, Chirag Paswan, LJP, BJP, NDA, Narendra ModiBihar Elections 2020: चिराग पासवान बीजेपी और नरेंद्र मोदी को सपोर्ट कर रहे हैं। फिर भी भाजपा नेता उन पर ताने कस रहे हैं और निशाना साधने से बाज नहीं आ रहे हैं। (फाइल फोटो)

Bihar Elections 2020: मुख्यमंत्री और JDU प्रमुख नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले LJP चीफ चिराग पासवान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीएम के दबाव में हैं, इसलिए वे उनके साथ 12 रैलियां साथ में करेंगे। यह बात लोजपा अध्यक्ष ने अंग्रेजी चैनल ‘India Today’ से खात बातचीत में कही है।

बकौल पासवान, अगर नीतीश कुमार सीएम बनते हैं, मैं एनडीए ज्वॉइन नहीं करूंगा। मैं विपक्ष में बैठना पसंद करूंगा।” हालांकि, चिराग ने यह भी कहा कि उन्हें यकीन है कि बिहार में अगली सरकार बीजेपी के साथ उनकी पार्टी की होगी। उस सरकार में जेडीयू और नीतीश कुमार नहीं होंगे, जो 15 साल से बिहार में राज कर रहे हैं। उन्होंने बताया, मुझे यकीन है कि 10 नवंबर के बाद बिहार में बीजेपी एलजेपी की सरकार बनेगी।

इसी बीच, बीजेपी के सीनियर नेता भूपेंद्र यादव ने शनिवार को साफ कर दिया- बीजेपी बिल्कुल स्पष्ट है कि लोजपा हमारे गठबंधन का हिस्सा नहीं है। हम चिराग पासवान को बताना चाहते हैं कि वह भ्रम न पालें। भाजपा और जेडीयू साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं और नीतीश कुमार ही इस गठबंधन के मुख्यमंत्री होंगे।

देखें, और क्या बोले यादव?:

यादव से पहले बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी लोजपा और चिराग को निशाने पर ले चुके हैं। राजनीतिक जानकारों की मानें तो रामविलास पासवान के निधन के बाद नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोलने की वजह से थोड़ा साइड लाइन किया जा रहा है।

Bihar Elections 2020 LIVE Updates

चिराग पूरी तरह से बीजेपी और नरेंद्र मोदी को सपोर्ट कर रहे हैं। उनके मुताबिक, वह सूबे में सीएम भी बीजेपी का चाहते हैं। पर भाजपा नेता उन पर ताने कस रहे हैं और निशाना साधने से बाज नहीं आ रहे हैं।

उन्हें और उनकी पार्टी को बीजेपी की ओर से वोट कटवा तक बताया गया। इससे पहले, पीएम का नाम इस्तेमाल न करने की सलाह भी दी गई। ये सब तब हुआ, जब चिराग खुद को मोदी का हनुमान बताते हैं। कहते हैं कि पीएम तो उनके दिल में हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Elections 2020: बाहरी नहीं, बिहारी हूं- बोले शत्रुघ्न के बेटे, बैंक बैलेंस 26 लाख और 2 लाख रखते हैं कैश; जानें कैसा रहा लव सिन्हा का सियासत तक का सफर
2 Bihar Election 2020 HIGHLIGHTS: महागठबंधन के घोषणापत्र में दावा- सरकार बनी तो रद्द करेंगे कृषि कानून, तेजस्वी बोले- 10 लाख रोजगार देना पहला फैसला होगा
3 Bihar Elections 2020: बिना ज़मीन कोई नेता खुद को बता रहा किसान तो कई के पास करोड़ों की संपत्ति; आम किसान की आय 3558 रुपए प्रति माह
यह पढ़ा क्या?
X