ताज़ा खबर
 

न कोई बड़ा भाई न छोटा, हम दोनों जुड़वा भाई- बिहार नतीजों में बीजेपी से पिछड़ने पर बोले जेडीयू नेता

एनडीए में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि क्या अब बिहार में भाजपा बड़े भाई की भूमिका में आ जाएगी?

nitish kumar bjp bihar election 2020पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार

बिहार चुनाव में अभी तक के रुझानों में एनडीए बढ़त बनाए हुए हैं। इस चुनाव के अभी तक के रुझानों में जो सबसे अहम बात निकलकर सामने आ रही है, उसमें ये है कि शाम 7 बजे तक बिहार में भाजपा 72 सीटों पर आगे हैं और जदयू 40 सीटों पर आगे चल रही है। इस तरह एनडीए में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि क्या अब बिहार में भाजपा बड़े भाई की भूमिका में आ जाएगी?

जब यही सवाल एबीपी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में जदयू नेता अरविंद निषाद से पूछा गया तो उन्होंने बड़ा ही रोचक जवाब दिया। अरविंद निषाद ने कहा कि ‘भाजपा और जदयू में कोई बड़ा या छोटा भाई नहीं है ब्लकि दोनों जुड़वा भाई हैं।’ दरअसल रुझानों को देखते हुए भाजपा में भी ये मांग उठने लगी है कि सीएम उम्मीदवार भाजपा का होना चाहिए। हालांकि जदयू का इसके बचाव में कहना है कि चुनाव से पहले ही नीतीश कुमार को सीएम उम्मीदवार तय किया गया था और यही वजह है कि नीतीश ही सीएम बनेंगे!

भाजपा एससी मोर्चा के प्रमुख अजीत चौधरी ने अपने एक बयान में कहा था कि कार्यकर्ताओं को लगता है कि अब भाजपा का ही सीएम बनना चाहिए। भाजपा राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। इस बीच डिप्टी सीएम सुशील मोदी सीएम नीतीश कुमार से मिलने उनके आवास पहुंचे हैं। उनके साथ बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव भी नीतीश से मिलने गए हैं। माना जा रहा है कि इस मुलाकात में आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Elections में RJD की पहली जीत, मोकामा से 50% वोट शेयर से जीते जेल में बंद अनंत सिंह, जानिए बाहुबली की कहानी
2 Bihar Election Result 2020: ब‍िहार चुनाव मतगणना: क्‍या थी जन के मन की बात, जो आए ऐसे पर‍िणाम?
3 Bihar Election में PLURALS की पुष्पम प्रिया न दिखा पाईं कमाल, मिले NOTA से भी कम वोट; कहा- BJP ने की धांधली
यह पढ़ा क्या?
X