ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: ‘बटन दबाया लालटेन पर गया कमल पर’, EVM में धांधली को लेकर छपरा के गड़खा में भारी बवाल

बिहार में दूसरे चरण के मतदान के दौरान गड़खा के मुबारकपुर पोलिंग बूथ पर लोगों ने आरोप लगाया कि यहां पर धांधली की जा रही है। लोगों का कहना था कि लालटेन का बटन दबाने पर भी वोट कमल को जा रहा है।

garkha, evm, chunavगड़खा सीट पर लोगों का आरोप, वोटिंग मशीन मे धांधली।

बिहार में दूसरे चरण के मतदान संपन्न हो गए हैं। इस दौरान कई जगहों पर हंगामा भी देखने को मिला। छपरा जिले के गड़खा में ईवीएम को लेकर भारी वबाल हो गया था। लोगों का कहना था कि वह वोट लालटेन पर दे रहे हैं लेकिन यह कमल पर जा रहा है। कई लोग कह रहे थे कि वे एक वोट डाल रहे हैं लेकिन बीजेपी को पांच वोट मिल रहे हैं। यहां के लोगों का कहना था, ‘खुलेआम धांधली की गई लेकिन चुनाव आयोग की तरफ से भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।’

बता दें कि ईवीएम को लेकर पार्टियां भी लगातार सवाल उठाती रही हैं लेकिन केंद्र की बीजेपी सरकार ने कभी यह बात नहीं मानी। कल कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी ईवीएम को लेकर आशंका जताई थी। उन्होंने कहा था, ईवीएम में चिप होती है और इसे हैक भी किया जा सकता है। इसीलिए विकसित देश बैलट पेपर का इस्तेमाल करते हैं और छोटे व विकासशील देश ही इसका इस्तेमाल कर रहे हैं।

‘द लाइव टीवी’ नाम के एक यूट्यूब चैनल ने वीडियो दिखाते हुए दावा किया है कि यहां पर लोगों ने भारी हंगामा किया। एक शख्स कहता है, ‘पूरा प्रशासन मिला हुआ है। वोटिंग का समय 7 बजे का है लेकिन 8 बजे तक प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।’ सवाल यह है कि जब वोटिंग शुरू नहीं हुई थी तो आखिर बीजपी को वोट गया कैसे? वीडियो में बताया गया कि यह गड़खा में मुबारकपुर का पोलिंग बूथ है।

सोशल मीडिया पर भी लोगों ने वीडियो ट्वीट कर आरोप लगाया कि मुबारकपुर में पोलिंग बूथ पर धांधली हो रही है। हालांकि प्रशासन की तरफ से कोई बात नहीं कही गई है। बिहार में दूसरे चरण के मतदान कई जगहों पर तकनीकी खामी की वजह से देर से शुरू हुए थे। हालांकि बाद में दिक्कतों को दूर कर लिया गया और सुचारु रूप से चुनाव कराए गए। दूसरे चरण के मतदान में बिहार में 54 फीसदी से ज्यादा वोट पड़े। अब 7 नवंबर को तीसरे चरण का मतदान होना है। इसके बाद 10 नवंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव: जीत को लेकर कितने आश्वस्त हैं, पत्रकार के सवाल पूछने पर मुंह मोड़ उड़ गए नीतीश कुमार
2 अब जातपात, धर्म की बात नहीं, सिर्फ तरक्की और काम की बात होगी : तेजस्वी यादव
3 बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव ने हलफनामें में छिपाई जानकारी? राजद नेता के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंचे नीतीश सरकार के मंत्री
यह पढ़ा क्या?
X