ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: कैमूर के रामगढ़ में दो प्रत्याशियों के समर्थक भिड़े, शाहपुर में भी राजद समर्थकों ने की मारपीट

भोजपुर के शाहपुर में आरजेडी समर्थक निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों से भिड़ गए। आरजेडी प्रत्याशी राहुल तिवारी के समर्थकों से झड़प में निर्दलीय प्रत्याशी के लगभग आधा दर्जन समर्थक घायल हो गए। बाद में पुलिस ने स्थिति को कंट्रोल किया।

Author Edited By अंकित ओझा पटना | October 28, 2020 9:19 PM
Bihar election, bihar votingबिहार में मतदान के दौरान भिड़ गए समर्थक। (फोटो एपी एजेंसी से)

बिहार में पहले चरण के मतदान हो गए हैं। इस दौरान कोई बड़ी हिंसक घटना तो नहीं लेकिन कई जगहों पर दो पार्टियों के समर्थक आपस में भिड़ गए। ऐसी ही घटना कैमूर के रामगढ़ में हुई। यहां बूत पर दो प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गए। तू-तू मैं-मैं से शुरू हुआ विवाद मारपीट तक पहुंच गया। लाठी-डंडे चलने लगे। वोट देने के लिए आए मतदाता भी यह सब देखकर घबरा गए लेकिन मौजूद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल लिया और इन कार्यकर्ताओं को तितर-बितर कर दिया। थोड़ी देर बाद ही स्थिति काबू में आ गई।

भोजपुर के शाहपुर में आरजेडी समर्थक निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों से भिड़ गए। आरजेडी प्रत्याशी राहुल तिवारी के समर्थकों से झड़प में निर्दलीय प्रत्याशी के लगभग आधा दर्जन समर्थक घायल हो गए। बाद में पुलिस ने स्थिति को कंट्रोल किया। गया जिले के टिकारी विधानसभा क्षेत्र में महागठबंधन के उम्मीदवार पर हमले का वाकया सामने आया। आरोप है कि एनडीए समर्थकों ने उम्मीदवार के वाहन का शीशा तोड़ दिया और पत्थरबाजी की। लोगों ने दो राउंड फायरिंग भी की। वहीं आरा में मौजूदा आरजेडी विधायक सरोज यादव पर भी हमला हो गया। विधायक ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई।

विधायक का आरोप है कि बूथ पर वोटों में गड़बड़ी की जा रही थी। उन्होंने कहा कि एक महिला लोगों से जबरदस्ती विरोधी के पक्ष में वोट डलवा रही थी। उन्होंने इसकी शिकायत की लेकिन बाद में विरोधी पार्टी के समर्थकों ने हमला कर दिया। उनका आरोप है कि हमला करे वाले लोग बीजेपी के समर्थक हैं।

शेखपुरा के बरबीघा विधानसभा में आरजेपी के उम्मीदवार के साथ मारपीट का भी मामला सामने आया। प्रत्याशी गोपाल कुमार ने एफआईआर दर्ज कराई है। उनके ऊपर स्याही भी फेंकी गई थी। उनका कहना है कि कुछ नकाबपोश लोगों ने गाड़ी रुकवाकर हमला कर दिया और मारपीट के बाद उनके कपड़े भी फाड़ डाले।

चुनाव आयोग के मुताबिक आज शाम 6 बजे तक 53 फीसदी मतदान हुआ था। आज 71 विधानसभा सीटों पर मतदान हुए। कुछ जगहों पर शुरुआत में वीवीपैट मशीन में दिक्कत आई लेकिन फिर नॉर्मल वोटिंग होने लगी। पहले चरण में ही आठ मंत्रियों की किस्मत का फैसला होना है। इसमें शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा भी शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 क्या पीएम मोदी ने कभी आपके साथ चाय पी? बिहार चुनाव में प्रचार के दौरान राहुल गांधी का हमला
2 ‘2024 में PM बनने का सपना देख रहे नीतीश कुमार, चुनाव के बाद RJD के लिए BJP को धोखा देंगे’, चिराग पासवान की चेतावनी
3 बिहार चुनाव में भी जीत का निशाना लगा पाएंगी कॉमनवेल्थ शूटर श्रेयसी सिंह? जानें- कैसे आईं राजनीति में
यह पढ़ा क्या?
X